हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज अयोध्या के जिलाधिकारी दुर्घटना मे दो की मौत चित्रकूट आज का राशिफल एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न

हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

Anjali Yadav 24-12-2021 16:12:40

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। हरभजन सिंह ने शुक्रवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। हरभजन सिंह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं। हरभजन सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 5 साल पहले साल 2016 में यूएई के खिलाफ एशिया कप टी-20 में खेला था।

हरभजन ने ट्वीट कर लिखा,'सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज मैं उस खेल से विदा लेता हूं, जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया।आपका तहे दिल से शुक्रिया,आभार।' 41 साल के हरभजन सिंह ने भारत के लिए 23 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। हरभजन ने साल
2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने साल 1998 में शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। भज्जी ने साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेला था। 

हरभजन सिंह ने आईपीएल 2021 में केकेआर की तरफ से खेला था। वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। हरभजन सिंह ने भारत की तरफ से 103 टेस्ट मैच खेले और 417 विकेट लिए। वहीं वनडे की बात करें तो उन्होंने भारत की तरफ से 236 वनडे मैचों में 269 विकेट लिए। वहीं टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो भज्जी ने  28 टी-20 में 25 विकेट लिए।

आईपीएल में हरभजन सिंह ने 163 मैचों में 150 विकेट लिए हैं। हरभजन ने 21 साल की उम्र में साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हैट्रिक लेकर भारत को मैच जिताया था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :