बबीता फोगाट ने दिया खेल निदेशक पद से इस्तीफा

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

बबीता फोगाट ने दिया खेल निदेशक पद से इस्तीफा

Anjali Yadav 07-10-2020 17:53:23

अंजलि यादव,

लोकल नयूज ऑफ इंडिया,



चंदीगढ़: अंतरराष्‍ट्रीय महिला पहलवान दंगल गर्ल बबीता फोगाट ने हरियाणा के उप खेल निदेशक के पद  से इस्‍तीफा दे दिया है. बबीता ने अपना त्‍यागपत्र खेल विभाग के प्रधान सचिव को भेजा है. उन्‍होंने त्‍यागपत्र देने का कोई कारण नहीं बताया है. बबीता को कुछ दिन पहले इस पद पर नियुक्‍त किया गया था. इस पर कुछ पूर्व खिलाडि़यों ने सवाल उठाए थे. बबीता ने भाजपा के टिकट पर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था.



कुछ दिन पहले पद पर किया था नियुक्‍त

अभी कुछ दिन पहले बबीता फोगाट को हरियाणा सरकार ने खेल उपनिदेशक पद पर नियुक्‍त किया था. इस पर हरियाणा के कई पूर्व खिलाडियों ने सवाल उठाया था. इन खिलाडि़यों का कहना था कि किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़ने के कारण किसी खिलाड़ी को खेल से जुड़े पदों पर नियुक्ति देना गलत है. बबीता ने अभी इस्‍तीफा को लेकर कोई स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया है.

बबीता फोगाट अपने बयानों और ट्वीट को लेकर अक्‍सर चर्चाओं में रही हैं. पहले हरियाणा सरकार से टकराव के
बाद बबीता फोगाट ने 2019 के विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की थी. उनको इस चुनाव में पराजय का सामना करना पड़ा. इसके बाद वह अपने ट्वीट और सोशल मीडिया पर पोस्‍ट को लेकर चर्चाओं में रहीं.



अंतरराष्‍ट्रीय प्रतियोगिताओं में जीते अनेक पदक

दंगल गर्ल बबीता फोगाट पंचकूला स्थित खेल निदेशालय में कार्यरत थीं. बबीता ने अपने त्‍यागपत्र में कोई कारण नहीं बताया है। उन्‍होंने कुछ अपरिहार्य कारणों से अपने पद से इस्‍तीफा देने की बात कही है. बता दें कि बबीता फोगाट ने महिला कुश्‍ती के क्षेत्र में विश्‍वभर में भारत और हरियाणा का नाम रोशन किया है. उन्‍होंने विभिन्‍न अंतरराष्‍ट्रीय प्रतियोगिताओं में अनेक पदक जीते हैं.



फिल्‍म दंगल से संघर्ष दुनिया के समक्ष आया

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने बबीता फोगाट और उनकी बड़ी बहन अंतरराष्‍ट्रीय महिला पहलवान गीता फोगाट व उनके पिता महावीर फोगाट के संघर्ष पर हिंदी फिल्‍म दंगल बनाई थी. इस फिल्‍म के जरिये गीता, बबीता और महावीर फोगाट का अद्भूत संघर्ष दुनिया के समक्ष आया था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :