अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कैया अरुआ की 33 साल की उम्र में हुआ निधन

महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर लौट रहे बीएसएफ के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त-08 जवान घायल टोंक के गांवों में अब ड्रोन से होगा नैनो यूरिया खाद और कीटनाशक दवाई का छिड़काव मथुरा में गेहूं क्रय केंद्र के प्रभारियों के साथ बैठक पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत टनकपुर मथुरा विशेष गाड़ी का संचालन दिसंबर 2024 तक के लिए बढ़ा पीलीभीत में बदला मौसम का मिजाज आग को लेकर पीलीभीत टाइगर रिजर्व में भी सतर्कता बरतने के निर्देश आज का राशिफल। ₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कैया अरुआ की 33 साल की उम्र में हुआ निधन

Gauri Manjeet Singh 04-04-2024 17:01:43

पापुआ न्यू गिनी की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कैया अरुआ की 33 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन से पूर्वी एशिया-प्रशांत क्रिकेट जगत शोक में डूब गया है। अरुआ ने साल 2010 में पहली बार पापुआ न्यू गिनी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। महिला फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट के विकास के दौर में, अरुआ ने फाल्कन्स के लिए 2022 और 2023 में फेयरब्रेक टूर्नामेंट में भी भाग लिया था। 

शानदार ऑलराउंडर कैया अरुआ पहली बार 2010 में पूर्वी एशिया-प्रशांत ट्रॉफी में सानो में मेजबान जापान के खिलाफ पहली बार राष्ट्रीय टीम के लिए खेलती हुई दिखाई दीं थी। इसके बाद वह टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी बन गईं। साल 2017 महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था। इससे पहले अरुआ विभिन्न पूर्वी-एशिया प्रशांत के कई मैचों में और प्रशांत खेल क्रिकेट में पापुआ न्यू गिनी का प्रतिनिधित्व कर चुकी थीं। 
 

पापुआ न्यू गिनी की संभाली थी
कमान 

अरुआ ने 2018 टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में आयरलैंड के खिलाफ मैच में पीएनजी की कप्तानी संभाली और उसी साल उन्हें आईसीसी महिला वैश्विक विकास टीम में नामित किया गया। अरुआ ने 2019 पूर्वी एशिया-प्रशांत टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में स्थायी आधार पर कप्तानी संभाली, जिससे उनकी टीम को टूर्नामेंट जीतने में मदद मिली और 2019 आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर और 2021 महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर दोनों टूर्नामेंटों के लिए टीम में जगह दी गई। 

ऐसा रहा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट 
बाएं हाथ की कलाई की स्पिनर और एक बुद्धिमान बल्लेबाज के रूप में अरूआ ने 39 टी20I में पापुआ न्यू गिनी का नेतृत्व किया, जिसमें 29 मैच जीते। उन्होंने 10.2 की औसत से 59 टी20I विकेट भी चटकाए हैं। वह पीएनजी की पहली महिला क्रिकेटर हैं, जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतने विकेट लिए हैं। जापान के खिलाफ 4 ओवर में 7 रन देकर पांच विकेट उनकी टीम के टी20ई इतिहास में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :