जनता पर महंगाई का झटका, अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम

फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न प्रदेश में बच्चों के सुपोषण की जांच के लिए वजन तिहार मनाया जा रहा है जालौन में आज लोकसभा चुनाव के तहत रूट मार्च, फुट पेट्रोलिंग की गयी आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार पीलीभीत में दुष्कर्म व पास्को के आरोपी को न्यायालय ने सुनाई 14 वर्ष की सजा और एक लाख अर्थ दंड लगाया भाजपा केे राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 18 मई को एक दिवसीय चंबा दौरे पर सूरतगढ : अवैध हीरोइन सहित नशा तस्कर गिरफ्तार यूपी बोर्ड : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में अब होंगे मासिक टेस्ट आज का राशिफल तीर्थन घाटी के भिंडी थाच में शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप सीजन-4 का सफल समापन। युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन तीन नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में हुई कार्यशाला उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की तैनाती सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में ’गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई-राजस्थान

जनता पर महंगाई का झटका, अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम

Anjali Yadav 10-07-2021 12:08:13

अंजलि यादव,           
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,           


नई दिल्ली: लॉकडाउन से त्रस्त जनता को उम्मीद थी कि केंद्र सरकार उन्हें आने वाले दिनों में महंगाई से राहत दिलाएगी, लेकिन सारा मामला उल्टा पड़ गया है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का असर अब रोजमर्रा की चीजों पर साफतौर पर दिखने लगा. जिसके चलते मदर डेयरी ने सभी तरह के दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है. ये बढ़ोतरी रविवार से लागू होगी. कुछ दिनों पहले अमूल ने भी दो रुपये की बढ़ोतरी की थी. 
 


अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने बढ़या दाम
दाम बढ़ने के बाद रविवार से फुल क्रीम दूध के लिए आपको 55 रुपये प्रति लीटर की जगह 57 रुपये चुकाने होंगे. वहीं अगर आप टोंड मिल्क लेते हैं, तो आपको 45 की जगह 47 रुपये (प्रति लीटर) देने होंगे. इसके अलावा डबल टोंड दूध 39 की जगह 41 रुपये में मिलेगा, जबकि
गाय का दूध 47 की जगह 49 रुपये का हो गया है. दूध की कीमतों में बढ़ोतरी से साफ है कि आने वाले दिनों में इससे बनने वाले सामान जैसे- मिठाई, खोया आदि में भी बढ़ोतरी होनी तय है. मदर डेयरी के मुताबिक इससे पहले दिसंबर 2019 में दूध के दाम बढ़े थे. 

 

माल भाड़ा बढ़ने से दिक्कत 
दरअसल ज्यादातर वाहन डीजल और सीएनजी से ही चलते हैं। पिछले कुछ महीनों में डीजल-सीएनजी की कीमतें अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं. जिस वजह से वाहन संचालकों को भी माल ढुलाई भाड़ा बढ़ाना पड़ा. इसी को दूध के दाम बढ़ने की प्रमुख वजह माना जा रहा है. हालांकि कंपनी का कहना है कि पिछले 1.5 साल में उन्होंने दूध के दाम में किसी तरह की वृद्धि नहीं की थी. जिस वजह से अब ये कदम उठाया गया है. अमूल और मदर डेयरी के दाम बढ़ने से साफ है कि अब अन्य कंपनियां भी दूध की कीमत बढ़ा देंगी.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :