वित्तमंत्री ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण....

एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न प्रदेश में बच्चों के सुपोषण की जांच के लिए वजन तिहार मनाया जा रहा है जालौन में आज लोकसभा चुनाव के तहत रूट मार्च, फुट पेट्रोलिंग की गयी आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार पीलीभीत में दुष्कर्म व पास्को के आरोपी को न्यायालय ने सुनाई 14 वर्ष की सजा और एक लाख अर्थ दंड लगाया भाजपा केे राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 18 मई को एक दिवसीय चंबा दौरे पर सूरतगढ : अवैध हीरोइन सहित नशा तस्कर गिरफ्तार यूपी बोर्ड : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में अब होंगे मासिक टेस्ट आज का राशिफल तीर्थन घाटी के भिंडी थाच में शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप सीजन-4 का सफल समापन। युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन तीन नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में हुई कार्यशाला उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की तैनाती

वित्तमंत्री ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण....

Anjali Yadav 31-01-2022 13:23:41

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण साल 2021-22 के लिए इकोनॉमि‍क सर्वे रिपोर्ट पेश करेंगी। इस सर्वे में इस बात का खुलासा होगा कि भारतीय अर्थव्यवस्था ने मौजूदा वित्तीय साल में कैसा प्रदर्शन किया है और आने वाले समय में इसकी दिशा कैसी रहेगी। इकोनॉमिक सर्वे में वित्‍त वर्ष 2022-23 के लिए जीडीपी अनुमान 9 फीसदी रहने का अनुमान है, जबकि पिछले साल जीडीपी अनुमान को 11 फीसदी बताया गया था।

निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में आर्थिक सर्वेक्षण 2021-22 पेश किया 

वित्त मंत्री निर्मला
सीतारमण ने लोकसभा में आर्थिक सर्वेक्षण 2021-22 पेश कर दिया है। इसके बाद लोकसभा कल 1 फरवरी 2022 तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

 लोकसभा की कार्रवाई शुरू 

बजट सत्र में लोकसभा की कार्रवाई शुरू हो गई है। कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए सत्र चल रहा है। सदन की शुरुआत दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि दी गई। 

थोड़ी देर शुरू होगी संसद की कार्रवाई 

राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद संसद की कार्रवाई शुरू होगी। केन्द्रीय वित्त मंत्री आर्थिक सर्वे की रिपोर्ट पेश करेंगी। 

सेट्रल हाल से रवाना हुए राष्ट्रपति 

बजट सत्र को संबोधित करने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद भवन से रवाना हो गए हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :