नई विशेष ट्रेन दिल्ली से कई शहरों के लिए चलाने की तैयारी कोरोना संक्रमित पत्रकार ने एम्स की बिल्डिंग से कूदकर की आत्महत्या DRDO ने भी 12 दिन में बनाया 1000 बेड का अस्पताल अब सुजानपुर में युवाओं की टोली ने थामा कांग्रेस का दामन सैनिकों के जल्द से जल्द पीछे हटने पर सहमत हुए डोभाल और वांग भारत के साथ सैन्य बातचीत में बनी सहमति पर अमल ग्वालियर में बिना मास्क लगाए पकड़े जाने पर मिलेगी अजीब सजा डोभाल ने की थी चीन के विदेश मंत्री से बात, 2 किलोमीटर पीछे हटी चीनी सेना दक्षिणी चीन सागर में हमारे 2-2 विमानवाहक तैनात कोविड-19 के मरीज जल्द हो रहे हैं ठीक : अरविंद केजरीवाल कानपुर एनकाउंटर में मुख्य हत्यारोपी विकास दुबे के ऊपर राशि ढाई लाख का इनाम देश के इंजीनियरों को दिया चैलेंजदेश के इंजीनियरों को दिया मेड इन इंडिया ऐप का चैलेंज शराब के नशे में चूर पुलिस कर्मी ने एक महिला को अपनी कार से रौंद कानपुर एनकाउंटर से पहले विकास दुबे से SO विनय तिवारी ने की थी बात दक्षिण चीन सागर में युद्धपोतों का अभ्यास, चीन से निपटने को तैयार अमेरिका सीएम योगी का ऐलान शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक-एक करोड़ भारत और अमेरिका की दोस्ती को देखकर चीन को 'जलन' 4.5 की तीव्रता से हिली दिल्ली-एनसीआर में धरती पीएम नरेंद्र मोदी के लेह दौरे से चिढ़ा चीन लेह पहुंचे पीएम :- आपका मुकाबला कोई नहीं कर सकता : पीएम मोदी

मैं खुद नहीं चुनूंगा अपना उत्तराधिकारी पार्टी खुद चुने अगला अध्यक्ष

Deepak Chauhan 20-06-2019 16:45:51



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के फैसले पर अभी भी कायम हैं। राहुल ने गुरुवार को कहा कि उनका उत्तराधिकारी चुनने का अधिकार पार्टी को है, वे यह फैसला नहीं लेंगे। लोकसभा चुनाव का नतीजा आने के बाद राहुल ने 25 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि, सीडब्ल्यूसी ने यह प्रस्ताव उसी वक्त ठुकरा दिया था। राहुल संसद के बाहर सवालों के जवाब दे रहे थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राफेल विमान डील में भ्रष्टाचार हुआ है और मैं अपनी बात पर आज भी कायम हूं। 


सदन में कांग्रेस दल के नेता की जिम्मेदारी भी अधीर रंजन को

लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता का जिम्मा भी अधीर रंजन चौधरी को सौंपा गया है। चौधरी बंगाल के बहरामपुर सीट से सांसद हैं। 18 जून को दिल्ली में पार्टी बैठक के दौरान राहुल ने इस पद को अस्वीकार कर दिया, इसके बाद अधीर का नाम इस जिम्मेदारी के लिए फाइनल किया गया। पहले कहा जा रहा था कि पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े राहुल यह जिम्मा संभाल सकते हैं। 


अध्यक्ष मंडल बनाए जाने का सुझाव, अंतरिम अध्यक्ष के लिए वेणुगोपाल का नाम आगे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में कहा था कि पार्टी गांधी परिवार से इतर किसी व्यक्ति को अध्यक्ष पद पर चुने। उन्होंने पार्टी में अध्यक्ष मंडल बनाए जाने का सुझाव रखा था। उन्होंने अंतरिम अध्यक्ष के साथ उपाध्यक्षों की टीम का सुझाव दिया था। केसी वेणुगोपाल का नाम अंतरिम अध्यक्ष पद के लिए आगे चल रहा है। माना जा रहा है कि कांग्रेस को दक्षिण से 23 सांसद मिले हैं। ऐसे में उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :