पटना में चालान पर बवाल, 11 लोगों को हुई जेल

मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला लोकसभा से चौधरी महेंद्र प्रताप को कांग्रेस ने उतरा मैदान में - बधाई देने वालों का लगा तांता । मतदाता जागरूकता गतिविधिया- नीमच पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं झारखंड में चौथे चरण के लोकसभा सीट के लिए 65 प्रत्याशियों ने किया नामांकन प्रवेश प्रक्रिया- यूजी-पीजी दूसरा चरण मतदान मौसम-राजस्थान अनूपगढ़ : सिंचाई पानी को लेकर हुए विवाद में एक वृद्ध व्यक्ति की मौत लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच आज होगी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा क्षेत्रों में जोर-शोर से जारी है मतदान आज का राशिफल

पटना में चालान पर बवाल, 11 लोगों को हुई जेल

Khushboo Diwakar 14-09-2019 17:22:42

  • सीट बेल्ट ना लगाने पर महिला को ट्रैफिक पुलिस ने रोका
  • महिला का चालान कटने के विरोध में आए थे लोग
  • हुड़दंग करने वाले 11 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

पटना के एग्जीबिशन रोड इलाके में गुरुवार की दोपहर में एक महिला से वाहन चेकिंग के दौरान चालान वसूलने के मुद्दे पर स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई. इसमें पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ एकएफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया. यही नहीं मामला इतना बढ़ गया था कि स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच जमकर मारपीट हुई.

गिरफ्तार कर जेल भेजे गए सभी 11 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 49, 504, 506 और 353 के तहत मामला दर्ज किया गया है. मुख्य तौर पर इन सभी 11 लोगों पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया गया है.

दरअसल, गुरुवार दोपहर एग्जीबिशन रोड इलाके में रेनू देवी नाम की एक महिला को बिना सीट बेल्ट लगाए गाड़ी चलाते हुए ट्रैफिक पुलिस ने रोका. पुलिस ने सीट बेल्ट नहीं लगाने को लेकर
महिला पर 5000 रुपये का चालान काटा. इसी मुद्दे पर महिला की पुलिस वालों के साथ जमकर बहस हुई.

खूब मचा बवाल

रेनू देवी और पुलिस की बहस के दौरान स्थानीय लोग भी वहां पर इकट्ठा हो गए और महिला के समर्थन में खड़े हो गए. इसके बाद मामला और बिगड़ गया जिसके बाद स्थानीय लोगों पर पुलिस के बीच जमकर मारपीट हुई. स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की जिसके जवाब में पुलिस को भी लाठीचार्ज करना पड़ा.

इस मामले में गांधी मैदान थाने में ट्रैफिक दरोगा बृजेश कुमार सिंह ने रेणु देवी समेत 11 लोगों के खिलाफ एकएफआईआर दर्ज कराई जिसके बाद इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया और कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

सूत्रों के मुताबिक राजधानी में हुई इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पुलिस के रवैए से काफी नाराज हैं जिसकी वजह से शुक्रवार से राजधानी में वाहन चेकिंग अभियान पर रोक लगा दी गई है. आज से पुलिस वाहन चेकिंग को लेकर केवल जन जागरूकता अभियान चलाएगी.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :