मुझे कश्मीर के लोगों की चिंता : गुलाम नबी आजाद बढ़ी मुश्क़िलों में गिरा लालू का परिवार IRCTC टेंडर घोटाला में 2 दिसंबर से सुनवाई क्यों नहीं रोक पा रहा सऊदी अरब खुद पर हमला सोशल मीडिया पर बटोरीं सुर्खियां PM मोदी की 8 ड्रेसिंग स्टाइल ने एक हफ्ते में 5 रुपए महंगा हो सकता है पेट्रोल दिल्ली में सरेआम लड़की का हाईवोल्टेज ड्रामा, ने बचाया हजारों का चालान बागपत: छपरौली के एक गांव में मजदूर की ईटों से पीट-पीट कर हत्या PSA के तहत हिरासत में लिए गए जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारुक अब्दुल्ला आर्थिक तंगी से गुजर रहे पद्मश्री से सम्मानित 92 साल के संगीतकार वनराज भाटिया आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर के.शिव प्रसाद राव ने फांसी लगाकर की आत्म्यहत्या सांसे हो रही कम पेड़ लगाए हम... जरूरत पड़ी तो UP में भी लागू करेंगे NRC: योगी आदित्यनाथ 60 साल का हुआ दूरदर्शन भारत में 2.55 करोड़ बच्चे कुपोषण के चलते बौनेपन का शिकार राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा का शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न जम्मू-कश्मीर की हालात पर बोले रंजन गोगोई - जरूरत पड़ी तो खुद जाऊंगा कश्मीर तेजी से नशे के दलदल में फंस रहे भारत के दो बड़े शहर विक्रम लैंडर से संपर्क की उम्मीद अब लगभग खत्म सऊदी अरब में कच्चे तेल की रिफ़ाइनरी पर ड्रोन हमले का दिखा असर एक साथ दोनों हाथ से लिखती है रायपुर की यह लड़की

प्रियंका ने हार का कार्यकर्ताओं पर फोड़ा ठीकरा बोला भाषण में मैं सिर्फ सच बोलती हूँ

Deepak Chauhan 13-06-2019 12:37:24



लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में मिली करारी हार के बाद बुधवार को रायबरेली में हुई कांग्रेस (Congress) की पहली बड़ी समीक्षा बैठक में पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने हार का ठीकरा कार्यकर्ताओं पर फोड़ा. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया. हालांकि उन्होंने सभी की हौसला आफजाई की और लोकसभा चुनाव में मिली हार को भूलकर नए सिरे से पार्टी को ताकतवर बनाने में जुटने का आह्वान भी किया.


भुएमऊ गेस्ट हाउस में 40 जिलों के हारे पार्टी प्रत्याशियों और जिलाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक में प्रियंका गांधी ने कहा कि हमें पता है कि कई कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया. मुझे और आपको पता है किसने क्या किया. हार से निराश होने की जरूरत नहीं है. यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव के लिए तैयारी अभी से शुरू करें.


सोनिया को जनता ने जिताया

प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि जिस एक रायबरेली सीट पर पार्टी को जीत मिली है वह कार्यकर्ताओं की वजह से नहीं बल्कि सोनिया गांधी को जनता ने जिताया है. हमें एकजुट होना पड़ेगा. जिसने दिल से काम किया है उसकी जानकारी आप सबको है. जिसने नहीं किया है उसकी जानकारी मैं करूंगी. मैंने हमेशा कहा है कि चुनाव संगठन लड़ाता है, लेकिन मैं आज आपके सामने खड़े होकर कह रही हूं कि संगठन से जो अपेक्षा थी वह पूरी नहीं हुई. यह जीत यहां की जनता की जीत है.


40 जिलों के प्रत्याशी और जिलाध्यक्षों ने बताई हार की वजह

कांग्रेस की सी समीक्षा बैठक में सुल्तानपुर से पार्टी के प्रत्याशी रहे डॉ. संजय सिंह, उन्नाव से अनु टंडन और बहराइच की प्रत्याशी रही सावित्री बाई फुले समेत अन्य प्रत्याशियों ने बारी-बारी से हार की वजह प्रियंका के सामने रखी. प्रियंका ने उनसे पूछा कि क्या संगठन का साथ नहीं मिला? जनता ने कांग्रेस के बजाय बीजेपी का सपोर्ट क्यों किया. क्या मुद्दे रहे? मायावती और अखिलेश यादव के गठबंधन से पार्टी पर क्या फर्क पड़ा? सभी ने इन मुद्दों पर अपनी बात भी रखी.


2022 का विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस.

प्रियंका गांधी ने इस समीक्षा बैठक में सभी से 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा. उन्होंने कहा कि यह चुनाव हम बिना गठबंधन के लड़ेंगे. सुल्तानपुर के कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे डॉ. संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि हम सबने चुनाव में आई दुश्वारियों और अनुभवों को पार्टी नेतृत्व को बताया है. नेतृत्व ने उसे बड़ी गंभीरता से लिया है. आने वाले समय में सबकी राय है कि गठबंधन नहीं होना चाहिए. यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव में हम सरकार बनाएंगे, ऐसा हम सबका आत्मविश्वास है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :