प्रियंका ने हार का कार्यकर्ताओं पर फोड़ा ठीकरा बोला भाषण में मैं सिर्फ सच बोलती हूँ

मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला लोकसभा से चौधरी महेंद्र प्रताप को कांग्रेस ने उतरा मैदान में - बधाई देने वालों का लगा तांता । मतदाता जागरूकता गतिविधिया- नीमच पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं झारखंड में चौथे चरण के लोकसभा सीट के लिए 65 प्रत्याशियों ने किया नामांकन प्रवेश प्रक्रिया- यूजी-पीजी दूसरा चरण मतदान मौसम-राजस्थान अनूपगढ़ : सिंचाई पानी को लेकर हुए विवाद में एक वृद्ध व्यक्ति की मौत लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच आज होगी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा क्षेत्रों में जोर-शोर से जारी है मतदान आज का राशिफल

प्रियंका ने हार का कार्यकर्ताओं पर फोड़ा ठीकरा बोला भाषण में मैं सिर्फ सच बोलती हूँ

Deepak Chauhan 13-06-2019 12:37:24

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में मिली करारी हार के बाद बुधवार को रायबरेली में हुई कांग्रेस (Congress) की पहली बड़ी समीक्षा बैठक में पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने हार का ठीकरा कार्यकर्ताओं पर फोड़ा. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया. हालांकि उन्होंने सभी की हौसला आफजाई की और लोकसभा चुनाव में मिली हार को भूलकर नए सिरे से पार्टी को ताकतवर बनाने में जुटने का आह्वान भी किया.


भुएमऊ गेस्ट हाउस में 40 जिलों के हारे पार्टी प्रत्याशियों और जिलाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक में प्रियंका गांधी ने कहा कि हमें पता है कि कई कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया. मुझे और आपको पता है किसने क्या किया. हार से निराश होने की जरूरत नहीं है. यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव के लिए तैयारी अभी से शुरू करें.


सोनिया को जनता ने जिताया

प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि जिस एक रायबरेली सीट पर पार्टी को जीत मिली है वह कार्यकर्ताओं की वजह से नहीं बल्कि सोनिया गांधी को जनता ने जिताया है. हमें एकजुट होना पड़ेगा. जिसने दिल से काम किया है उसकी जानकारी आप सबको है. जिसने नहीं किया है उसकी जानकारी मैं करूंगी. मैंने हमेशा कहा है कि चुनाव संगठन लड़ाता है, लेकिन मैं आज आपके सामने खड़े होकर
कह रही हूं कि संगठन से जो अपेक्षा थी वह पूरी नहीं हुई. यह जीत यहां की जनता की जीत है.


40 जिलों के प्रत्याशी और जिलाध्यक्षों ने बताई हार की वजह

कांग्रेस की सी समीक्षा बैठक में सुल्तानपुर से पार्टी के प्रत्याशी रहे डॉ. संजय सिंह, उन्नाव से अनु टंडन और बहराइच की प्रत्याशी रही सावित्री बाई फुले समेत अन्य प्रत्याशियों ने बारी-बारी से हार की वजह प्रियंका के सामने रखी. प्रियंका ने उनसे पूछा कि क्या संगठन का साथ नहीं मिला? जनता ने कांग्रेस के बजाय बीजेपी का सपोर्ट क्यों किया. क्या मुद्दे रहे? मायावती और अखिलेश यादव के गठबंधन से पार्टी पर क्या फर्क पड़ा? सभी ने इन मुद्दों पर अपनी बात भी रखी.


2022 का विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस.

प्रियंका गांधी ने इस समीक्षा बैठक में सभी से 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा. उन्होंने कहा कि यह चुनाव हम बिना गठबंधन के लड़ेंगे. सुल्तानपुर के कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे डॉ. संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि हम सबने चुनाव में आई दुश्वारियों और अनुभवों को पार्टी नेतृत्व को बताया है. नेतृत्व ने उसे बड़ी गंभीरता से लिया है. आने वाले समय में सबकी राय है कि गठबंधन नहीं होना चाहिए. यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव में हम सरकार बनाएंगे, ऐसा हम सबका आत्मविश्वास है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :