कोत्योर रनवे वीक सीजन -2 की सफलता ने साबित की मॉडलिंग की सकारात्मक और समाजोपयोगी सोच

लोकसभा से चौधरी महेंद्र प्रताप को कांग्रेस ने उतरा मैदान में - बधाई देने वालों का लगा तांता । मतदाता जागरूकता गतिविधिया- नीमच पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं झारखंड में चौथे चरण के लोकसभा सीट के लिए 65 प्रत्याशियों ने किया नामांकन प्रवेश प्रक्रिया- यूजी-पीजी दूसरा चरण मतदान मौसम-राजस्थान अनूपगढ़ : सिंचाई पानी को लेकर हुए विवाद में एक वृद्ध व्यक्ति की मौत लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच आज होगी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा क्षेत्रों में जोर-शोर से जारी है मतदान आज का राशिफल पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी

कोत्योर रनवे वीक सीजन -2 की सफलता ने साबित की मॉडलिंग की सकारात्मक और समाजोपयोगी सोच

Deepak Chauhan 11-06-2019 14:34:21

शनिवार को दिल्ली के क्राउन प्लाजा होटल में  जीएफएफ द्वारा आयोजित एवं ला-ब्यूटिका द्वारा प्रायोजित कोत्योर रनवे वीक सीजन -2 का आयोजन किया गया। इस सफल आयोजन में देश के मशहूर डिज़ाइनरों का जमघट लगा रहा जिसमें अलग-अलग थीमों पर आधारित विभिन्न परिधानों के साथ ही कई सामाजिक एवं पारिस्थिकी पहलुओं से जुड़े मुद्दे छाए रहे। इस आयोजन में एक तरफ युवाओं की भागीदारी उत्साह जनक व देखने लायक रही वहीं एक वरिष्ठ मॉडल ने अपने  वॉक से लोगों का ध्यान आकर्षित किया।


कोत्योर रनवे वीक सीज़न-2 ने मॉडलिंग की दुनिया में बेहतरीन कीर्तिमान स्थापित करते हुए यह साबित कर दिया कि कैसे इस आपाधापी वाली जिंदगी में फ़ैशन एवं मॉडलिंग के माध्यम से भी एक सकारात्मक एवं समाजोपयोगी तरीके से युवाओं में अपनी संस्कृति तथा पश्चिमी बाजारवाद की व्यवस्था से एक संतुलित रास्ता निकाला जा सकता है। 

पहले दिन के आयोजन में पायल रोहतगी एवं संग्राम सिंह की वाक देखने लायक रही। कार्यक्रम की शुरुवात सुप्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर राजदीप रानावत के कलेक्शन से हुई। इसके बाद मशहूर डिज़ाइनर त्रिकाया, अमित तलवार के पारंपरिक परिधानों को प्रदर्शित किया गया। आमीन फरिस्ता, नितिन सिंह ने खादी को प्रस्तुत कर एक अनोखा प्रयास किया। ग्रैंड फिनाले अब्दुर रहमान के पारंपरिक परिधानों के साथ संपन्न हुआ।  


प्रेस्टो और नज़ीर फूड्स जैसे स्पोंसर के सहयोग से कोत्योर रनवे वीक सीजन -2 के दूसरे दिन के शो की शुरुआत रोजी अहलूवालिया
के आकर्षक परिधानों से की गई। डिजाइनर गीतांजलि पंवार, आकर्षण मणि, अशफाक अहमद एवं अहमदाबाद की डिजाइनर पूर्वा कृत्यों की उपस्थिति भी महत्वपूर्ण रही। तनय पारीक के राजस्थानी परिधान एवं अरुण आहूजा एवं जान मारया ने मेहरा ब्रांड की खूबसूरत प्रस्तुति कर कार्यक्रम का समापन किया।


इस शो की ख़ासियत इस मायने में बहुत बढ़ जाती है कि जब बने बनाये ढर्रे से अलग हटकर ऐसे युवाओं को आगे आने का अवसर दिया गया जिन्हें मॉडलिंग की दुनिया का भविष्य कहा जा सकता है। शो डायरेक्टर आरती के अनुसार अपने समाज की रीढ़ युवा ही होते हैं, जिसके माध्यम से किसी भी सभ्य समाज को एक नई दिशा दी जा सकती है। इसी लिये फैशन स्टूडेंट्स को हम अवसर देते हैं। देश के अनुभवी एवं मशहूर डिजाइनर हमें नये ट्रेंड्स देते हैं।


कोत्योर रनवे वीक के चेयरमैन नित्यानंद तिवारी के अनुसार यह शो फैशन संस्कृति का वाहक है। हम व्यवसाय से अधिक जागरूकता पर ध्यान दे रहे हैं। फैशन जगत में संस्कृति को प्रमुखता देना हमारी प्राथमिकता है। आयोजन ने न सिर्फ आमंत्रितो को आकर्षित किया अपितु स्थानीय निवासियों एवं होटल के विजिटर्स को भी आने को मजबूर कर दिया। देर रात संपन्न हुए इस कार्यक्रम के जबरदस्त आकर्षण ने दर्शको की भीड़ को पलभर भी कम नहीं होने दिया। आधुनिक एवं पारंपरिक वस्त्रो के संयुक्त प्रदर्शन ने इस फैशन वीक को एक अलग पहचान दी।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :