मुझे कश्मीर के लोगों की चिंता : गुलाम नबी आजाद बढ़ी मुश्क़िलों में गिरा लालू का परिवार IRCTC टेंडर घोटाला में 2 दिसंबर से सुनवाई क्यों नहीं रोक पा रहा सऊदी अरब खुद पर हमला सोशल मीडिया पर बटोरीं सुर्खियां PM मोदी की 8 ड्रेसिंग स्टाइल ने एक हफ्ते में 5 रुपए महंगा हो सकता है पेट्रोल दिल्ली में सरेआम लड़की का हाईवोल्टेज ड्रामा, ने बचाया हजारों का चालान बागपत: छपरौली के एक गांव में मजदूर की ईटों से पीट-पीट कर हत्या PSA के तहत हिरासत में लिए गए जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारुक अब्दुल्ला आर्थिक तंगी से गुजर रहे पद्मश्री से सम्मानित 92 साल के संगीतकार वनराज भाटिया आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर के.शिव प्रसाद राव ने फांसी लगाकर की आत्म्यहत्या सांसे हो रही कम पेड़ लगाए हम... जरूरत पड़ी तो UP में भी लागू करेंगे NRC: योगी आदित्यनाथ 60 साल का हुआ दूरदर्शन भारत में 2.55 करोड़ बच्चे कुपोषण के चलते बौनेपन का शिकार राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा का शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न जम्मू-कश्मीर की हालात पर बोले रंजन गोगोई - जरूरत पड़ी तो खुद जाऊंगा कश्मीर तेजी से नशे के दलदल में फंस रहे भारत के दो बड़े शहर विक्रम लैंडर से संपर्क की उम्मीद अब लगभग खत्म सऊदी अरब में कच्चे तेल की रिफ़ाइनरी पर ड्रोन हमले का दिखा असर एक साथ दोनों हाथ से लिखती है रायपुर की यह लड़की

कोत्योर रनवे वीक सीजन -2 की सफलता ने साबित की मॉडलिंग की सकारात्मक और समाजोपयोगी सोच

Deepak Chauhan 11-06-2019 14:34:21



शनिवार को दिल्ली के क्राउन प्लाजा होटल में  जीएफएफ द्वारा आयोजित एवं ला-ब्यूटिका द्वारा प्रायोजित कोत्योर रनवे वीक सीजन -2 का आयोजन किया गया। इस सफल आयोजन में देश के मशहूर डिज़ाइनरों का जमघट लगा रहा जिसमें अलग-अलग थीमों पर आधारित विभिन्न परिधानों के साथ ही कई सामाजिक एवं पारिस्थिकी पहलुओं से जुड़े मुद्दे छाए रहे। इस आयोजन में एक तरफ युवाओं की भागीदारी उत्साह जनक व देखने लायक रही वहीं एक वरिष्ठ मॉडल ने अपने  वॉक से लोगों का ध्यान आकर्षित किया।


कोत्योर रनवे वीक सीज़न-2 ने मॉडलिंग की दुनिया में बेहतरीन कीर्तिमान स्थापित करते हुए यह साबित कर दिया कि कैसे इस आपाधापी वाली जिंदगी में फ़ैशन एवं मॉडलिंग के माध्यम से भी एक सकारात्मक एवं समाजोपयोगी तरीके से युवाओं में अपनी संस्कृति तथा पश्चिमी बाजारवाद की व्यवस्था से एक संतुलित रास्ता निकाला जा सकता है। 

पहले दिन के आयोजन में पायल रोहतगी एवं संग्राम सिंह की वाक देखने लायक रही। कार्यक्रम की शुरुवात सुप्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर राजदीप रानावत के कलेक्शन से हुई। इसके बाद मशहूर डिज़ाइनर त्रिकाया, अमित तलवार के पारंपरिक परिधानों को प्रदर्शित किया गया। आमीन फरिस्ता, नितिन सिंह ने खादी को प्रस्तुत कर एक अनोखा प्रयास किया। ग्रैंड फिनाले अब्दुर रहमान के पारंपरिक परिधानों के साथ संपन्न हुआ।  


प्रेस्टो और नज़ीर फूड्स जैसे स्पोंसर के सहयोग से कोत्योर रनवे वीक सीजन -2 के दूसरे दिन के शो की शुरुआत रोजी अहलूवालिया के आकर्षक परिधानों से की गई। डिजाइनर गीतांजलि पंवार, आकर्षण मणि, अशफाक अहमद एवं अहमदाबाद की डिजाइनर पूर्वा कृत्यों की उपस्थिति भी महत्वपूर्ण रही। तनय पारीक के राजस्थानी परिधान एवं अरुण आहूजा एवं जान मारया ने मेहरा ब्रांड की खूबसूरत प्रस्तुति कर कार्यक्रम का समापन किया।


इस शो की ख़ासियत इस मायने में बहुत बढ़ जाती है कि जब बने बनाये ढर्रे से अलग हटकर ऐसे युवाओं को आगे आने का अवसर दिया गया जिन्हें मॉडलिंग की दुनिया का भविष्य कहा जा सकता है। शो डायरेक्टर आरती के अनुसार अपने समाज की रीढ़ युवा ही होते हैं, जिसके माध्यम से किसी भी सभ्य समाज को एक नई दिशा दी जा सकती है। इसी लिये फैशन स्टूडेंट्स को हम अवसर देते हैं। देश के अनुभवी एवं मशहूर डिजाइनर हमें नये ट्रेंड्स देते हैं।


कोत्योर रनवे वीक के चेयरमैन नित्यानंद तिवारी के अनुसार यह शो फैशन संस्कृति का वाहक है। हम व्यवसाय से अधिक जागरूकता पर ध्यान दे रहे हैं। फैशन जगत में संस्कृति को प्रमुखता देना हमारी प्राथमिकता है। आयोजन ने न सिर्फ आमंत्रितो को आकर्षित किया अपितु स्थानीय निवासियों एवं होटल के विजिटर्स को भी आने को मजबूर कर दिया। देर रात संपन्न हुए इस कार्यक्रम के जबरदस्त आकर्षण ने दर्शको की भीड़ को पलभर भी कम नहीं होने दिया। आधुनिक एवं पारंपरिक वस्त्रो के संयुक्त प्रदर्शन ने इस फैशन वीक को एक अलग पहचान दी।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :