बाबा ज्योतिगिरी महाराज के तमाम अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद रेप केस दर्ज

मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला लोकसभा से चौधरी महेंद्र प्रताप को कांग्रेस ने उतरा मैदान में - बधाई देने वालों का लगा तांता । मतदाता जागरूकता गतिविधिया- नीमच पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं झारखंड में चौथे चरण के लोकसभा सीट के लिए 65 प्रत्याशियों ने किया नामांकन प्रवेश प्रक्रिया- यूजी-पीजी दूसरा चरण मतदान मौसम-राजस्थान अनूपगढ़ : सिंचाई पानी को लेकर हुए विवाद में एक वृद्ध व्यक्ति की मौत लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच आज होगी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा क्षेत्रों में जोर-शोर से जारी है मतदान आज का राशिफल

बाबा ज्योतिगिरी महाराज के तमाम अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद रेप केस दर्ज

Khushboo Diwakar 21-08-2019 11:28:11

  • बाबा के खिलाफ कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के मामले सामने आए
  • बाबा ज्योतिगिरी के तमाम अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • शोषण से जुड़े वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई

बाबा राम रहीम और आसाराम बापू के बाद हरियाणा के एक और बाबा के खिलाफ महिलाओं के साथ यौन शोषण और नाबालिगों के साथ कथित तौर पर बलात्कार की शिकायतें दर्ज हुई हैं. आरोपों के मुताबिक हरियाणा के गुरुग्राम में बहेडा कला गांव के बाबा ज्योतिगिरी महाराज कई महिलाओं के साथ यौन शोषण में संलिप्त पाए गए हैं और इसके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी गई है.

दरअसल, बाबा ज्योतिगिरी महाराज के तमाम अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसकी वजह से पुलिस ने शिकायत दर्ज की और अब गुरुग्राम पुलिस की साइबर सेल वीडियो की जांच कर रही है. इस मामले में वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है.

आश्रम से बाबा गायब

वायरल हुए इन वीडियो के सामने आने के बाद तथाकथित बाबा अपने आश्रम से गायब हो गया है. इस बाबा पर आरोप है कि आश्रम में आने वाली महिलाओं और बच्चियों के साथ वह जबरन संबंध बनाता था, और अब तक दर्जनों बच्चों के साथ यौन शोषण कर चुका है. इस मामले में शिकायत करने वाली महिला भी एक पीड़िता है जिसने पुलिस में शिकायत दर्ज की है.

आजतक के पास भी इस बाबा के दुष्कर्म और अश्लील हरकतों के वीडियो मौजूद हैं जिसमें वह इन बच्चियों के साथ यौन शोषण करता नजर आ रहा है. मामले के सामने आने के बाद शिकायत की एक कॉपी राष्ट्रीय महिला आयोग, हरियाणा महिला आयोग और तमाम अधिकारियों को भी भेज दी गई है.

वायरल करने वालों पर भी केस

इस मामले से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के खिलाफ
मामला इसलिए दर्ज किया गया है क्योंकि इन वीडियो में पीड़ित महिला का भी चेहरा साफ दिख रहा है. आइटी कानून के तहत किसी अन्य माध्यम से अश्लील संदेश भेजना और आईपीसी की धारा 509 यानी, किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना इस कानून के दायरे में आता है. और उसी के तहत उन पर मामला दर्ज किया गया है.

आरोपी ज्योतिगिरी महाराज के बारे में कहा जाता है कि वह पहले आईएएस था और उसके बाद बैरागी बन गया. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है. देशभर के कई जगहों पर इस बाबा के आश्रम हैं. हरियाणा में यह बाबा गोशाला भी चलाता है.

कई नेताओं के साथ करीबी

इसके अलावा उज्जैन, काशी, गुरुग्राम और हरिद्वार में भी इस बाबा के आश्रम हैं, और उनसे यौन शोषण के मामले सामने आने के बाद लोगों को पता चला तो काफी लोग थाने में जाकर इस बाबा के खिलाफ एफआईआर करने की मांग करने लगे और आश्रम को भी बंद करने की मांग पर अड़ गए. हालांकि तनाव को देखते हुए आश्रम के आसपास पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है.

कहां यह भी जाता है कि हरियाणा की सरकार के कई मंत्री और दूसरे राजनेता बाबा ज्योतिगिरी के करीबी हैं जिसकी वजह से अब तक इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो चल रहे हैं जिसमें इस बाबा के साथ हरियाणा सरकार के मंत्री और नेता बैठे नजर आते हैं जिससे पता चलता है कि बाबा की सत्ता के गलियारों में भी खासी पैठ है.

अब एक साथ इतने मामलों के सामने आने के बाद बहेड़ा गांव के लोग काफी नाराज हैं. उन्होंने फैसला किया है कि जब तक इस आश्रम को बंद नहीं किया जाता और फरार बाबा को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता तब तक वह अपना विरोध दर्ज कराते रहेंगे.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :