करोड़ों लोगो के दिल की धड़कन अक्षय के बारे में कुछ अनसुने बातें

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

करोड़ों लोगो के दिल की धड़कन अक्षय के बारे में कुछ अनसुने बातें

Abhayraj Singh Tanwar 28-10-2019 14:47:09

हिंदुस्तान का कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं ह जो बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार को ना जनता हो, अक्षय लाखो करोड़ो लोगो की दिल की धड़कन है।  लेकिन फिर भी हम ऐसी बहुत सी बातें है जो नहीं जानते तो आज हम आपको अक्षय कुमार के जीवन से जुडी कुछ अनसुनी बातों के बारे में बताएँगे जो शायद आपने आज तक ना सुनी हो 

1.  अक्षय कुमार का जन्म अमृतसर  के एक पंजाबी फॅमिली में हुआ। और वो पले बड़े पुराणी दिल्ली में,बाद में वो कोलीवाड़ा ,मुंबई को शिफ्ट हुए। 

2.  बचपन से ही अक्षय का झुकाव एक्टिंग और फिटनेस की तरफ था। 

3.  अक्षय के पापा बहुत सपोर्टिव  थे,उन्होंने अक्षय को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के लिए बैंकाक भेजा था। बैंकॉक में अक्षय के अंकल ने उनके लिए एक वेटर का जॉब ढूंढा,जहा पर उनकी शुरुवाती सैलरी 2500  रूपए थी। 

4.   अक्षय ने बॉलीवुड ज्वाइन करने से पहले इंडिया में लगभग हर तरह का बुरे से बुरा काम किया था,यहाँ  तक की उन्होंने कोलकाता के एक ट्रैवलिंग एजेंसी में पिउन  का  काम भी किया था। 

5.   अक्षय ने अपने एक दोस्त के कहने पर मॉडलिंग में अपना लक ट्राय करने का सोचा,और फिर जब उन्हें सक्सेस मिली,तब उन्होंने खुदका नाम "राजीव ॐ भटिआ" से अक्षय कुमार कर लिया,क्योंकि एक फिल्म में उनकी फेवरेट हीरोइन के अपोजिट जो हीरो काम कर रहा था,उसका नाम अक्षय था। 

6.   90  के दशक में जब राजेश खन्ना ने जय शिव शंकर नाम की एक फिल्म करने का सोचा था,और इसलिए उनको एक नए चेहरे की जरुरत थी,तब अक्षय वहा पर गए थे,उन्होंने राजेश खन्ना के ऑफिस में लगभग 4  घंटे तक राजेश खन्ना का वेट किया.लेकिन फिर भी उनकी राजेश खन्ना के साथ मुलाकात नहीं हो पायी,इसको वो अपनी जिंदगी की  सबसे बुरी बात  मानते है,और आज देखिये अक्षय कुमार, राजेश खन्ना के दामाद है। 

7.   अक्षय की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म का नाम "आज" था,जिसमे उन्होंने कराटे ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर का सिर्फ 7 सेकंड का रोल  किया था। 

8.   जब
अक्षय पहली बार मुंबई आये थे,तब उन्होंने अपना पहला पोर्टफोलियो जुहू के एक बंगलो में शूट किया था,उसी बंगलो को आज अक्षय ने खरीद लिया है। और आज वो उसीमे रहते है। 

9.   अक्षय कुमार ने अपने 3 दशकों के फिल्मी करियर में लगभग 8  बार विजय नाम का और ७ बार राज नाम का किरदार निभाया  है। 

10.   अक्षय कुमार को बॉलीवुड में खिलाडी कुमार के नाम से जाना जाता है,और उनके लगभग 9  फिल्म के नाम में खिलाडी शब्द आता  है,जैसे की ,फिल्म खिलाडी,मैं खिलाडी तू अनाड़ी,सबसे बड़ा खिलाडी,खिलाडियों का खिलाडी, इंटरनेशनल खिलाडी, मिस्टर   एंड मिसेस   खिलाडी,खिलाडी 420  और  खिलाडी 786 । 

11.  अक्षय कुमार ने आज तक लगभग अपनी 15 फिल्मो में पुलिस का किरदार निभाया है। 

12.   अक्षय कुमार को बॉलीवुड में एक बहुत ही फिट और Disciplined एक्टर्स में से एकमाना जाता है,क्योंकि अक्षय कुमार रोज सुबह साढ़े चार  बजे उठते है,और फिर एकघंटा स्विमिंग,1 घंटा मार्शल  आर्ट और1 घंटा मैडिटेशन,योग,और एक्सरसाइज करते है,और शाम को ठीक 7  बजे वो अपना डिनर करते है। 

13.   15 फिल्म खिलाडियों का खिलाडी के शूटिंग के दरम्यान अक्षय कुमार ने खुदको लगभग मार ही डाला था,क्योंकि उस फिल्म में उन्होंने लगभग 170 किलो वजन के एक्टर "ब्रेन ली" को अपने गर्दन पर उठा लिया था,जो की उस फिल्म में WWE  के रेसलर अंडरटेकर  की भूमिका निभा रहा था। 

14.   साल 2008 अक्षय कुमार के लिए एक गोल्डन ईयर साबित हुआ था,क्योंकि उन्होंने उस साल एक के बाद एक ऐसी ४ सुपरहिट फिल्मे दिए थी,जो की,"नमस्ते लंदन",वेलकम","भूल भुलैया",और "हे  बेबी" थी। 

15.   अक्षय कुमार को भारत सरकार ने बहुत ही प्रेस्टीजियस अवार्ड "पद्मा श्री" और "राजीव गांधी अवार्ड" से नवाजा है। 

16   एक्टर "अजय देवगन" और "जॉन इब्राहिम" ये दोनों अक्षय कुमार के बहुत करीबी दोस्त है। 

17  अक्षय कुमार और उनकी एक्स गर्लफ्रेंड "शिल्पा शेट्टी" के पति "राज कुंद्रा" का जन्मदिन एक दिन दिन होता है,जो की 4 सप्टेंबर है। 

18  अक्षय कुमार ने अपनी पीठ पर अपने बड़े बेटे "आरव" के नाम का Tattoo किया है। 



  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :