मोदी सरकार के पांच सालों में देश में 'सुपर इमरजेंसी' : ममता बनर्जी

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

मोदी सरकार के पांच सालों में देश में 'सुपर इमरजेंसी' : ममता बनर्जी

25-06-2019 13:03:56

आज आपातकाल की 44 बरसी है। 25 जून 1975 को प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कहने पर आपातकाल लागू किया गया था। इस घटना को आज पूरे 44 साल हो गए हैं। आपातकाल की बरसी के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल को सूपर इमरजेंसी करार दिया है।

ममता बनर्जी ने लिखा कि आज 1975 में घोषित इमरजेंसी की बरसी है। पिछले पांच सालों से देश 'सुपर इमरजेंसी' से गुजर रहा है। हमें अपने इतिहास से सबक सीखना चाहिए और देश में लोकतांत्रिक संस्थानों की रक्षा के लिए संघर्ष करना चाहिए।

दूसरी तरफ, आपातकाल की बरसी के मौके पर
पीएम मोदी ने कहा कि देश उन लोगों को सलाम करता है, जिन्होंने निडर होकर आपातकाल का विरोध किया था।

बता दें कि ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी के बीच हालात सामान्य नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई हालिया सर्वदलीय बैठकों में भी ममता बनर्जी नहीं गईं। यहीं नहीं न ही ममता नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुईं और न ही 15 जून की नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लिया।

25 जून के दिन ही प्रधानमंत्री अंदिरा गांधी ने 1975 से 1977 तक 21 महीने के लिए देश में आपातकाल घोषित किया था। संविधान के अनुच्छेद 352 के तहत राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद द्वारा आपतकाल लागू किया गया था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :