अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की धरती पर रखा कदम

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की धरती पर रखा कदम

Deepak Chauhan 24-02-2020 13:23:18

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार की दोपहर जब पहली बार भारत की धरती पर कदम रखा तो अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका गले लगाकर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस दौरान ट्रंप के साथ मेलानिया भी थीं। डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर आए हैं। उनके साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद और उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल है।

डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचने के करीब घंटा भर पहले पीएम मोदी उनके स्वागत के लिए वहां पर पहुंचे थे। ट्रंप के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर रेड कारपेट बिछाया गया था। इसके बाद ट्रंप के स्वागत में गुजराती संस्कृति की झलक भी देखने को मिली। अहमदाबाद एयरपोर्ट से निकलने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम सीधे साबरमती आश्रम पहुंचे।

[removed]


आगरा से दिल्ली लौटेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अहमदाबाद से अमेरिकी राष्ट्रपति ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा की यात्रा करेंगे। ट्रंप परिवार ताजमहल में लगभग एक घंटा बितायेगा। इसके बाद वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला का 25 फरवरी को राष्ट्रपति भवन में परंपरागत स्वागत किया जायेगा। वहां से वे महात्मा गांधी की 'समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राजघाट जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में ट्रंप और मोदी के बीच प्रतिनिधि स्तर की वार्ता होगी। दोपहर में ट्रंप के अमेरिकी दूतावास में कई निजी कार्यक्रमों में भी भाग लेने की उम्मीद है।

ट्रंप शाम को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। कोविंद द्वारा एक भोज दिया जायेगा। राष्ट्रपति ट्रम्प उसी शाम बाद में भारत से रवाना होंगे।

[removed]

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :