अब UP पुलिस निकलेगी 6000 भर्ती

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

अब UP पुलिस निकलेगी 6000 भर्ती

Deepak Chauhan 18-07-2019 14:24:37

उत्तर प्रदेश पुलिस को और अधिक आधुनिक करने के साथ ही 5673 नये पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इनमें 19 राजपत्रित अधिकारी होंगे। 209 पद इंस्पेक्टर और 573 पद सब इंस्पेक्टर के सृजित होंगे। इसके साथ ही 5091 पदों पर सिपाहियों की भर्ती की जाएंगी। इन भर्तियों की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। डीजीपी ओपी सिंह ने बुधवार को इस बारे में बताया। उन्होंने यह भी कहा कि तीन महिला बटालियन लखनऊ, गोरखपुर और बदायूं में खोलने के लिए शासन को प्रस्ताव दिया गया है। 

डीजीपी ने कहा कि बीते साल में 3195 सब इंस्पेक्टर और 75 हजार 568 सिपाहियों की भर्ती की गई है। इसके अलावा
अभी तक लापरवाह और अनुशासनहीन 364 पुलिसकर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी गई। इनमें 11 इंस्पेक्टर और 57 सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिये बाकायदा कमेटी बनाकर स्क्रीनिंग की जा रही है। 


आईपीएस-पीपीएस की भी हो रही स्क्रीनिंग 

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि आईपीएस और पीपीएस अफसरों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है। अगर इनमें भी कोई अपनी डयूटी के प्रति लापरवाह या अनुशासनहीन पाया जाएगा तो उसे भी अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी। डीजीपी ने यह भी बताया कि अप्रैल 2017 से अब तक 46 हजार पुलिसकर्मियों को प्रोन्नति दी जा चुकी है। इनमें 2562 इंस्पेक्टर और करीब 35 हजार सिपाहियों का प्रमोशन शामिल है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :