देश चीन के खिलाफ दो लड़ाई लड़ रहा है : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान आज का राशिफल Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष आज का राशिफल चमकीला के लिए अंजुम बत्रा ने दो महीने में सीखा ढोलक बजाना Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त

देश चीन के खिलाफ दो लड़ाई लड़ रहा है : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Deepak Chauhan 22-06-2020 15:38:45

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूर्वी लद्दाख के मामले पर कहा है कि देश चीन के खिलाफ दो लड़ाई लड़ रहा है, एक कोरोना वायरस और दूसरी सीमा पर। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भारत चीन बॉर्डर पर और चीन से आए वाइरस के खिलाफ। हमारे 20 वीर जवान पीछे नहीं हटे। हम भी पीछे नहीं हटेंगे और दोनों युद्ध जीतेंगे। केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश हमारे डॉक्टरों और सैनिकों के साथ खड़ा है जो दो मोर्चों पर लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह राजनीति का समय नहीं है, हम सभी को एकजुट होकर ये युद्ध लड़ने होंगे।

सोमवार को एक वीडियो संदेश जारी करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम यह दोनों लड़ाई जीतेंगे। केजरीवाल का यह बयान तब आया है जब राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भारी वृद्धि देखने को मिली है। हालांकि, दिल्ली में कोरोना से पार पाने के लिए केजरीवाल और केंद्र सरकार एक साथ काम कर रही है। केंद्र ने इस मसले को लेकर अभी तक कई बैठके कर चुके है।

अपने वीडियो संदेश में केजरीवाल ने कहा कि
दिल्ली में होम क्वारंटाइन में रहने वाले कोरोना के मरीजों को सरकार पल्स ऑक्सीमीटर देगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'जिन मरीजों को हल्के कोरोना के लक्षण हैं और वे होम क्वारंटाइन में हैं, ऐसे मरीजों को हम पल्स ऑक्सीमीटर देंगे। इसके चलते वे अपनी ऑक्सीजन संबंधित दिक्कतों की जांच कर सकेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हमनें राजधानी में टेस्टिंग को तीन गुना तक  बढ़ा दिया है। पहले पांच हजार टेस्टिंग रोजाना की जा रही थीं, अब इसे बढ़ाकर 18 हजार कर दिया गया है। कुछ लैब्स भी थीं, जो पहले गलत रिपोर्ट दे रही थीं। ऐसी लैब्स पर कार्रवाई की गई है।

केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली और केंद्र सरकार मिलकर कोरोना से काबू पा रही है। यह समय राजनीति करने का नहीं है। लड़ाई-झगड़े का भी नहीं है। अगर आपस में लड़ेंगे तो करोना जीत जाएगा। मिलकर लड़ेंगे तो कोरोना हार जाएगा। दिल्ली में कोरोनो वायरस के मामलों ने रविवार को 60,000 का आंकड़ा पार कर गया है। दिल्ली में कोरोना के लगभग 25000 एक्टिव केस हैं और अब तक 33000 से अधिक ठीक भी हो चुके हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :