विद्या भारती के तहत हिमाचल में शिक्षा समिति द्वारा चलाए जा रहे सरस्वती विद्या मंदिर सुन्हाणी में वार्षिक पारितोषिक समारोह बडी धूमधाम से मनाया गया।

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

विद्या भारती के तहत हिमाचल में शिक्षा समिति द्वारा चलाए जा रहे सरस्वती विद्या मंदिर सुन्हाणी में वार्षिक पारितोषिक समारोह बडी धूमधाम से मनाया गया।

Anupaul 04-02-2020 11:29:34

बरठीं - विद्या भारती के तहत हिमाचल में हिमाचल शिक्षा समिति द्वारा चलाए जा रहे सरस्वती विद्या मंदिर सुन्हाणी में वार्षिक पारितोषिक समारोह बडी धूमधाम से मनाया गया। सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत की गई जिसमें हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक कल्याण समिति के प्रदेशाध्यक्ष कैप्टन संजय चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि समारोह में शिरक्त की। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा निवृत प्रधानाचार्य सत्यपाल शर्मा ने की जबकि कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में हिमाचल शिक्षा समिति के जिला कोषाध्यक्ष बसंत राम शर्मा थे। 
पाठशाला की प्रधानाचार्य सीमा देवी ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए पाठशाला की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। मुख्यातिथि ने उपस्थित बच्चों को कहा कि आज प्रतिस्पर्धा का दौर है इसमें आगे आने के लिए कडी मेहनत करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अनुशासन में रहते हुए बच्चों में संस्कार डालना भी अति आवश्यक है उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा लेकर आज के बच्चे कल को देश की बागडोर संभाल कर देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर करेंगे।

उन्होंने अभिभावकों का आहवान किया कि बच्चों पर नजर
रखें ताकि वह किसी भी गलत गतिविधी में शामिल न हों। उन्हांने कहा कि बच्चों के मोबाईल व वाहनों से दूर रखना चाहिए। इस मौके पर बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश किया गया जिसमें नाटक, कविता और गानों के माध्यम से उपस्थित लोगां का मन मोह लिया। जिसमें दिल है छोटा सा, ऐ मेरे प्यारे वतन, आज है संडे, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, इक स्कूल बनाना है, मुझे माफ करना ओम सांई राम, पंछी बनूं उडती फिरूं, ये देश है वीर जवानों का, नाटी और भंगडा डाल कर लोगां की खूब तालियां बटोरी।

बाद में पाठशाला में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बच्चों जिसमें शिक्षा, खेल सहित अन्य गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने पर कनिका, आर्यन, प्रिंस, अमेय, मानवी, शिवन्य, रितिका, वंश चौधरी, शौर्य, राघव, श्रीजल, आसुतोष, अभिषक सहित अन्य बच्चों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर पाठशाला के प्रबंधक प्रेम सिंह वर्मा, पंचायत उपप्रधान राजेश महाजन, डा0 कुलदीप, व्यापार मंडल के प्रधान छोटा राम वर्मा, पूर्व पंचायत प्रधान गायत्री गौतम सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।



  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :