सीसोदिया पैदल ही पहुचे नामांकन भरने, गाड़ी नहीं है साथ ही आमदनी भी घटी

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

सीसोदिया पैदल ही पहुचे नामांकन भरने, गाड़ी नहीं है साथ ही आमदनी भी घटी

Deepak Chauhan 17-01-2020 15:56:32

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। मंडावली के तालाब चौक के पास स्थित बदरीनाथ मंदिर में दर्शन के बाद वह समर्थकों के साथ नामांकन करने गीता कॉलोनी स्थित रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय पहुंचे। नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र में दी गई जानकारी के अनुसार मनीष सिसोदिया मंत्री बनने के बाद बे कार हो गए। उनकी सालाना आय भी कम हो गई है। हालांकि पत्नी के नाम एक संपत्ति खरीदने से उनकी कुल अचल संपत्ति में इजाफा हुआ है। 2015 में परिवार समेत उनकी कुल चल और अचल संपत्ति 41.14 लाख थी जो अब बढ़कर 93.59 लाख हो गई है।

सिसोदिया के पास 2015 में जब वो पिछला चुनाव लड़े थे, एक स्विफ्ट कार थी। अब वह उनके पास कोई निजी कार नहीं है। तब उनकी सालाना आय 4.40 लाख रुपये से अधिक थी, लेकिन अब 2018-19 वित्तीय वर्ष में सालाना आय घटकर 2.45 लाख रह गई है। उनके पास 2015 में कुल चल और अचल संपत्ति 16.40 लाख से अधिक थी जो अब बढ़कर 25.74 लाख हो गई है। यह बढ़ोतरी गाजियाबाद के वसुंधरा में स्थित फ्लैट की दरें 12 लाख से बढ़कर 21 लाख होने से हुई हैं। मनीष सिसोदिया के नाम पर कोई बकाया या लोन नहीं है।

उनकी पत्नी की कोई सालाना आय नहीं है। 2015 में उनके पास बैंक व अन्य बचत 3.95 लाख थी जो अब घटकर 2.66 लाख रह गई है। मंत्री बनने के बाद उन्होंने पत्नी
के नाम पर 2018 में मयूर विहार फेज दो में एक फ्लैट खरीदा है, जिसकी बाजार में कीमत 65 लाख रुपये है। हालांकि यह फ्लैट पांडव नगर में उनकी पत्नी के नाम पर मौजूद फ्लैट को बेचकर खरीदा गया है। 


पदयात्रा निकालकर ताकत दिखाई 

मनीष सिसोदिया नामांकन से पहले अपने मंडावली स्थित चुनाव कार्यालय पहुंचे। वहां से एकत्रित होकर वह मंडावली गांव के रास्ते तालाब चौक स्थित बदरीनाथ मंदिर में गए। वहां पूजा-अर्चना करके नामांकन लिए पैदल ही निकले। वहां पहाड़ी संगीत के साथ उनका स्वागत किया गया। पदयात्रा के दौरान लोग साथ जुड़ते हुए और पदयात्रा ने रोड शो का रूप ले लिया। इसके बाद वह पत्नी के साथ एक खुली जीप में सवार हो गए। पूरे इलाके में घुमते हुए हुए विकास मार्ग पहुंचे। वहां से रैली आगे बढ़ी। फिर उन्होंने विकास मार्ग लक्ष्मी नगर होते हुए गीता कॉलोनी स्थित एसडीएम कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया। पदयात्रा, रोड शो और बाइक रैली के दौरान बीच-बीच में बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं ने उन्हें माला पहनाकर, टीका लगाकर स्वागत किया। समर्थक लगे रहो केजरीवाल गाने पर नाचते गाते आगे बढ़े।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीते पांच सालों में हमने सिर्फ पटपड़गंज ही नहीं, पूरी दिल्ली के लिए काम किया है। विकास की नींव रख दी गई है। आने वाले समय में पटपड़गंज के साथ पूरी दिल्ली नई उड़ान भरेगा। जनता से अपील करना चाहता हूं कि एक बार वह फिर अरविंद केजरीवाल पर भरोसा करें। आने वाली आठ तारीख को झाड़ू का बटन दबाकर जिताएं। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :