देखें कैसे राम मंदिर भूमि पूजन से पहले तैयार है अयोध्या नगरी

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

देखें कैसे राम मंदिर भूमि पूजन से पहले तैयार है अयोध्या नगरी

Gauri Manjeet Singh 04-08-2020 13:13:32

राम की नगरी अयोध्या राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए तैयार है. अयोध्या में जहां रामलला के भव्य मंदिर की आधारशिला रखने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आ रहे हैं, वहीं सीएम योगी खुद तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं. गौरी गणेश के पूजन के साथ ही अनुष्ठान की शुरुआत भी हो चुकी है.

अयोध्या में दीपावली जैसा नजारा है. रंग-बिरंगी रोशनी से नहाई अयोध्या में लोग दीपोत्सव मना रहे हैं. अयोध्यावासियों में उल्लास है. हर तरफ राम नाम के संकीर्तन की ध्वनि गूंज रही है. मंदिर को लेकर तैयारियों के संबंध में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के चंपत राय ने बताया कि देशभर के 135 संतों को आमंत्रित किया गया है. इस कार्यक्रम में देश के हर हिस्से के लोगों की भागीदारी होगी. उन्होंने कहा कि अशोक सिंघल के भतीजे सलिल सिंघल राम मंदिर भूमि पूजन के अनुष्ठान में मुख्य यजमान होंगे.

चंपत राय के मुताबिक राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम में मुख्य मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत, ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत
नृत्य गोपाल दास के साथ राज्यपाल आनंदीबेन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे. चातुर्मास में मंदिर के शिलान्यास और रामलला की हरे रंग की पोशाक को लेकर विवादों पर भी चंपत राय ने खुलकर बोला.

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए मुहूर्त पंडितों ने निकाला और पोशाक का रंग हरा इस्लाम नहीं, हरियाली और समृद्धि का प्रतीक है. इसे लेकर किसी तरह का विवाद नहीं होना चाहिए. चंपत राय ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए समाज के हर तबके से सहयोग मिल रहा है.

गौरतलब है कि मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को भी धमकियां मिल रही हैं. पुजारी के विजयेंद्र की तहरीर पर कर्नाटक के बेलगावी की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उनके आवास पर सुरक्षा के बंदोबस्त कर दिए हैं. बता दें कि राम मंदिर के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होना है. पीएम मोदी मंदिर निर्माण के लिए शिलापट्ट का भी अनावरण करेंगे. ट्रस्ट की ओर से बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी निमंत्रण भेजा गया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :