राम मंदिर ट्रस्ट: अयोध्या के नाराज संत बोले- आंदोलन से जुड़े लोगों को भूली सरकार,ट्रस्ट पर तकरार

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

राम मंदिर ट्रस्ट: अयोध्या के नाराज संत बोले- आंदोलन से जुड़े लोगों को भूली सरकार,ट्रस्ट पर तकरार

Anupaul 06-02-2020 12:14:55

अयोध्या : अयोध्या  में राम मंदिर निर्माण को लेकर बनाए गए ट्रस्ट पर बवाल शुरू हो गया है. श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में पुराने लोगों को शामिल ना किए जाने से राम जन्मभूमि से जुड़े महंत नाराज हैं. वो इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे. उन्होंने सरकार पर अन्याय का आरोप लगाया. इस मामले में दिगम्बर अखाड़े के महंत सुरेश दास ने आज संतो का बैठक बुलाई है. बैठक में आगे का फैसला होगा.

नाराज संत महंत सुरेश दास ने कहा कि सरकार ने संतो का अपमान किया है. हमने एक बैठक बुलाई है, जिसमें सारे संत शामिल होंगे. पूरे देश के संत फोन कर रहे हैं. हम बैठक में आगे की कार्यवाही करेंगे. अगर जरूरत हुई तो आंदोलन होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कहा था कि नृत्य गोपाल दास शामिल होंगे.

वहीं, प्रयागराज में ज्यादातर संत इस बात से खुश हैं कि सरकार ने बनाई अपनी कमेटी
में ऐसे लोगों को रखा है जिनका सियासत से कोई नाता नहीं है. हालांकि नृत्य गोपाल दास सरीखे कुछ लोगों को शामिल नहीं करने पर संतो ने कहा कि इन्हें होना चाहिए था, लेकिन उनका मतलब मंदिर बनने से है. किसी ट्रस्ट से नहीं है, किसी समिति से नहीं है.

अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास

अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास अनशन पर बैठ गए हैं. उन्होंने अन्न व जल सब त्याग दिया है. महंत परमहंस दास राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को राम मंदिर ट्रस्ट का संरक्षक और परमाध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि जब तक संघ प्रमुख को ट्रस्ट का संरक्षक नहीं बनाया जाएगा तब तक वे अनशन पर रहेंगे.उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के संघर्ष में संघ का अहम योगदान रहा है, इसलिए संघ प्रमुख को ट्रस्ट का संरक्षक बनाया जाना चाहिए.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :