हमारी नीति श्रीलंका-नेपाल की जमीन हड़पने वाली विस्तारवादी नहीं : नितिन गडकरी

पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान आज का राशिफल Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष

हमारी नीति श्रीलंका-नेपाल की जमीन हड़पने वाली विस्तारवादी नहीं : नितिन गडकरी

Deepak Chauhan 10-06-2020 16:55:29

केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को मध्य प्रदेश जनसंवाद रैली को नागपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि जब सत्ता से कोसों मील हम दूर थे उस वक्त बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने काफी संघर्ष किया। गडकरी ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता जेल में बद रहे लेकिन उन्होंने कभी भी अपनी विचारधाराएं नहीं छोड़ी।

उन्होंने कहा कि 1947 से पहले हमारा देश अंग्रेजों का गुलाम था और इसके लिए कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी जान दी। गडकरी कहा कि आजादी के बाद नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक कई नारे दिए गए। लेकिन पहली बार एनडीए के शासनकाल में विकास को अटल बिहारी वाजपेयी ने एक नई विकास की दिशा दी। गडकरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछले 55 वर्षों के दौरान जो नहीं कर पाई उसे हमने 5 वर्षों के दौरान किया।


दुनिया में भारत महाशक्ति बने ये सोचकर काम किया 

गडकरी ने कहा कि हमने आधुनिकीकरण को स्वीकार किया, टेक्नॉलोजी को स्वीकार किया। गडकरी ने कहा कि हमने ये सोचकर काम किया कि दुनिया में भारत महाशक्ति बने। उन्होंने कहा कि हमारे देश के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने दुनिया में अपनी प्रतिभा को लोहा मनवाया है। गडकरी ने कहा कि पूरे विश्व में भारतीय समुदाय ने अपना एक आदर्श स्थान स्थापित किया है।  


राष्ट्रवाद हमारी आस्था नहीं, जीवन है

गडकरी ने कहा कि राष्ट्रवाद हमारी आस्था है, जीवन नहीं। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्र के लिए अपने जीवन को समर्पित करेंगे। पहली बार आतंकवाद या मोआवाद को खात्मा करने का काम मोदी सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि पहले आतंकवाद का तुष्टिकरण होता था। बाटला हाउस कांड का जिक्र करते हुए गडकरी ने कांग्रेस पार्टी पर
निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम विस्तारवादी नहीं है, हमने कभी ये नहीं सोचा कि नेपाल या श्रीलंका की जमीन को अपने कब्जे में लें। अटल जी ने जो विदेश नीति दी उसी पर हम आगे चल रहे हैं। इसीलिए आज पूरे विश्व में भारत की प्रशंसा होती है।


शिवराज बोले, मोदी सरकार ने दिखाई नई राह 

मोदी सरकार के दूसरा कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर आयोजित इस जन संवाद रैली के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने असंभव कार्यों को करके दिखाया है। इसके लिए उन्होंने अनुच्छेद 370 और अन्य उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब कोरोना को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा था, सारी दुनिया को पीएम मोदी ने एक नई राह दिखाई।  

शिवराज ने कहा, पीएम मोदी ने आत्म निर्भर भारत का मंत्र दिया है। एक लाख 70 करोड़ का गरीब कल्याण पैकेज समेत कई प्रशंसनीय काम पीएम मोदी ने किया। शिवराज ने पिछली कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार चरम पर था, विकास के काम ठप हो गए थे और मध्य प्रदेश बदनाम हो गया था। उन्होंने कहा कि पंचायतों के पैसे भी दादा कमलनाथ का गए। 

शिवराज ने आगे कहा कि अब तक 26 हजार करोड़ रुपये गरीब किसानों और भाई-बहनों के खाते में डाले जा चुेक हैं। उन्होंने कहा कि गेंहूं की खरीद में अब तक पंजाब नंबर-1 पर रहता था लेकिन मध्य प्रदेश उसे पछाड़कर नंबर एक पर पहुंच गया। इस मौके पर उनके साथ नागपुर से केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल भी मौजूद थे जबकि मध्य प्रदेश से मंचर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय और प्रभात झा मौजूद थे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :