अब दिल्ली के सारे मॉल अगले आदेश तक बंद : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान आज का राशिफल Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष

अब दिल्ली के सारे मॉल अगले आदेश तक बंद : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Deepak Chauhan 20-03-2020 15:14:42

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा है कि अब दिल्ली के सारे मॉल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। अब मॉल के अंदर की सिर्फ दवा, किराना और सब्जी की शॉप्स ही खुली रहेंगी। दिल्ली सीएम ने ट्वीट कर कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए दिल्ली के सभी मॉल को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

[removed]

दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के 17 मामले सामने आए हैं। इसमें एक विदेशी नागरिक भी शामिल है। दिल्ली की सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए पहले सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया था। इसके बाद सरकार ने सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट और साप्ताहिक बाजारों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया था।


मरीजों की संख्या बढ़ना चिंता का विषय

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है। यह हमारे लिए चिंता का विषय है। एक महीने में केवल 10 मरीज थे लेकिन पिछले 24 घंटे में मरीजों
की संख्या बढ़ गई है। हालांकि अभी भी सामुदायिक संक्रमण नहीं हुआ है और इसे ऐसे ही रोक के रखना है। केजरीवाल ने कहा कि केवल जरूरी पब्लिक डीलिंग एक्टिविटी के कार्य ही किए जाएंगे। वहीं गैरजरूरी पब्लिक डीलिंग को रोक दिया गया है। साथ ही साथ कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया है। सभी पर्मानेंट और कॉन्ट्रेक्चुअल कर्मचारियों को इस दौरान वेतन का भुगतान किया जाएगा।


भारत में कहां कितने मामले सामने आए

दिल्ली में कोरोना से संक्रमण के अब तक 17 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक विदेशी शामिल हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 18 मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है। तेलंगाना में 9 विदेशियों समेत 15 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में दो विदेशियों समेत 7 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु में 3 मामले सामने आए हैं, जबकि आंध्र प्रदेश और पंजाब में दो-दो और ओडिशा, चंडीगढ़, उत्तराखंड और बंगाल में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं।

[removed]

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :