अब राम जी जुड़े स्थलों की यात्रा कराएगी 'श्री राम एक्सप्रेस'

ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान आज का राशिफल Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष आज का राशिफल चमकीला के लिए अंजुम बत्रा ने दो महीने में सीखा ढोलक बजाना Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा

अब राम जी जुड़े स्थलों की यात्रा कराएगी 'श्री राम एक्सप्रेस'

Deepak Chauhan 21-02-2020 20:01:58

रामायण की थीम पर 'श्री रामायण एक्‍सप्रेस' ट्रेन चलाई जाएगी। आईआरसीटीसी के अनुसार ये ट्रेन भगवान राम से जुड़े स्थलों की तीर्थ यात्रा कराएगी। 16 रातों-17 दिनों की यात्रा कराने वाली इस ट्रेन की शुरुआत 28 मार्च से दिल्ली से होगी। इस ट्रेन में 10 कोच होंगे, इनमें से पांच स्लीपर क्लास के गैर-वातानूकूलित (नॉन एसी) कोच और पांच एसी के थ्री टीयर कोच होंगे। ट्रेन में बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के अनुसार होगी।

इस टूर पैकेज से जुड़ी खास बातें...

इन तीर्थ स्‍थलों की कर सकेंगे यात्रा

'श्री रामायण एक्‍सप्रेस' की यात्रा में अयोध्या में राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी, नंदीग्राम में भारत मंदिर, सीतामढ़ी (बिहार) में सीता माता मंदिर, जनकपुर (नेपाल), वाराणसी में तुलसी मानस मंदिर और संकट मोचन मंदिर, सीतामढ़ी(उप्र) में सीतामढ़ी स्थल, प्रयाग में त्रिवेणी संगम, हनुमान मंदिर और भारद्वाज आश्रम, श्रृंगवेरपुर में श्रृंगी ऋषि मंदिर, चित्रकूट में रामघाट और सती अनुसुइया मंदिर, नासिक में पंचवटी, हंपी में अंजनाद्री हिल और रामेश्वरम में ज्योतिर्लिंग शिव मंदिर शामिल हैं।


कितना देना होगा किराया?

अगर आप इस यात्रा पर जाना खहते हैं तो आपको गैर-वातानूकूलित (नॉन एसी) में बुकिंग के लिए 16,065 रुपए प्रति व्यक्ति देने होंगे। वहीं अगर आप वातानूकलित श्रेणी (एसी कोच) में बुकिंग कराते है तो आपको प्रति व्यक्ति 26,775 रुपए देने होंगे।


श्रीलंका यात्रा के लिए भी करा सकेंगे बुकिंग

श्री
रामायण एक्सप्रेस से सफर के दौरान श्रीलंका की यात्रा के लिए 40 सीटें रखी गई हैं। जो यात्री श्रीलंका की यात्रा भी करना चाहेंगे उन्हें 15वें दिन यानि 11 अप्रैल को चैन्नई से फ्लाइट से कोलंबो ले जाया जाएगा। वहीं अगले तीन दिन श्रीलंका में कैंडी, नुवारा एलिया और नेगोम्बो की यात्रा कराई जाएगी। यहां उन्हें सीता माता मंदिर, अशोक वाटिका, विभिषण मंदिर जैसी जगहों के दर्शन कराए जाएंगे। इसके बाद 15 अप्रैल को कोलंबो से दिल्ली लाया जाएगा। 

इसका किराया : यदि आप अकेले श्रीलंका टूर पैकेज लेते है तो आपको 41700 रुपए, यदि आप दो लोग हैं तो 37800 रुपए प्रति व्यक्ति और अगर आप तीन लोग एक साथ इस टूर पैकेज को लेते हैं तो आपको 36950 रुपए प्रति व्यक्ति देने होंगे। अगर आपके साथ बच्चा भी है और आप उसके लिए अलग से बेड लेना चाहते हैं तो आपको 29800 रुपए और अगर अलग से बेड नहीं लेते हैं तो 28050 रुपए चुकाने होंगे। ये शुल्क आपको श्री रामायण एक्सप्रेस टूर पैकेज से अलग देना होना। 


कैसे कर सकते हैं बुकिंग?

आप रिजर्वेशन काउंटर से इस टूर पैकेज की बुकिंग करा सकते हैं।

टूर पैकेज से जुड़ी अधिक जानकरी या इसे ऑनलाइन बुक करने के लिए यहां क्लिक करें

IRCTC के अन्य टूर पैकेजों के बारें में जानने के लिए यहां क्लिक करें

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :