अब राम जी जुड़े स्थलों की यात्रा कराएगी 'श्री राम एक्सप्रेस'

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

अब राम जी जुड़े स्थलों की यात्रा कराएगी 'श्री राम एक्सप्रेस'

Deepak Chauhan 21-02-2020 20:01:58

रामायण की थीम पर 'श्री रामायण एक्‍सप्रेस' ट्रेन चलाई जाएगी। आईआरसीटीसी के अनुसार ये ट्रेन भगवान राम से जुड़े स्थलों की तीर्थ यात्रा कराएगी। 16 रातों-17 दिनों की यात्रा कराने वाली इस ट्रेन की शुरुआत 28 मार्च से दिल्ली से होगी। इस ट्रेन में 10 कोच होंगे, इनमें से पांच स्लीपर क्लास के गैर-वातानूकूलित (नॉन एसी) कोच और पांच एसी के थ्री टीयर कोच होंगे। ट्रेन में बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के अनुसार होगी।

इस टूर पैकेज से जुड़ी खास बातें...

इन तीर्थ स्‍थलों की कर सकेंगे यात्रा

'श्री रामायण एक्‍सप्रेस' की यात्रा में अयोध्या में राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी, नंदीग्राम में भारत मंदिर, सीतामढ़ी (बिहार) में सीता माता मंदिर, जनकपुर (नेपाल), वाराणसी में तुलसी मानस मंदिर और संकट मोचन मंदिर, सीतामढ़ी(उप्र) में सीतामढ़ी स्थल, प्रयाग में त्रिवेणी संगम, हनुमान मंदिर और भारद्वाज आश्रम, श्रृंगवेरपुर में श्रृंगी ऋषि मंदिर, चित्रकूट में रामघाट और सती अनुसुइया मंदिर, नासिक में पंचवटी, हंपी में अंजनाद्री हिल और रामेश्वरम में ज्योतिर्लिंग शिव मंदिर शामिल हैं।


कितना देना होगा किराया?

अगर आप इस यात्रा पर जाना खहते हैं तो आपको गैर-वातानूकूलित (नॉन एसी) में बुकिंग के लिए 16,065 रुपए प्रति व्यक्ति देने होंगे। वहीं अगर आप वातानूकलित श्रेणी (एसी कोच) में बुकिंग कराते है तो आपको प्रति व्यक्ति 26,775 रुपए देने होंगे।


श्रीलंका यात्रा के लिए भी करा सकेंगे बुकिंग

श्री
रामायण एक्सप्रेस से सफर के दौरान श्रीलंका की यात्रा के लिए 40 सीटें रखी गई हैं। जो यात्री श्रीलंका की यात्रा भी करना चाहेंगे उन्हें 15वें दिन यानि 11 अप्रैल को चैन्नई से फ्लाइट से कोलंबो ले जाया जाएगा। वहीं अगले तीन दिन श्रीलंका में कैंडी, नुवारा एलिया और नेगोम्बो की यात्रा कराई जाएगी। यहां उन्हें सीता माता मंदिर, अशोक वाटिका, विभिषण मंदिर जैसी जगहों के दर्शन कराए जाएंगे। इसके बाद 15 अप्रैल को कोलंबो से दिल्ली लाया जाएगा। 

इसका किराया : यदि आप अकेले श्रीलंका टूर पैकेज लेते है तो आपको 41700 रुपए, यदि आप दो लोग हैं तो 37800 रुपए प्रति व्यक्ति और अगर आप तीन लोग एक साथ इस टूर पैकेज को लेते हैं तो आपको 36950 रुपए प्रति व्यक्ति देने होंगे। अगर आपके साथ बच्चा भी है और आप उसके लिए अलग से बेड लेना चाहते हैं तो आपको 29800 रुपए और अगर अलग से बेड नहीं लेते हैं तो 28050 रुपए चुकाने होंगे। ये शुल्क आपको श्री रामायण एक्सप्रेस टूर पैकेज से अलग देना होना। 


कैसे कर सकते हैं बुकिंग?

आप रिजर्वेशन काउंटर से इस टूर पैकेज की बुकिंग करा सकते हैं।

टूर पैकेज से जुड़ी अधिक जानकरी या इसे ऑनलाइन बुक करने के लिए यहां क्लिक करें

IRCTC के अन्य टूर पैकेजों के बारें में जानने के लिए यहां क्लिक करें

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :