NIA कर रही है पूरे देश में आतंकवाद की सफाई, 14 जगहों पर टेरर फंडिंग के मामले में छापेमारी

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

NIA कर रही है पूरे देश में आतंकवाद की सफाई, 14 जगहों पर टेरर फंडिंग के मामले में छापेमारी

20-07-2019 13:39:36

तमिलनाडु में एनआईए ने 14 जगहों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी इस्लमामिक आतंकवाद को फंडिंग को लेकर हो रही है. सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी का श्रीलंका बम ब्लास्ट से भी कनेक्शन हो सकता है. तमिलनाडु के 4 जिलों (तिरुनेलवेली, मदुरई, रामनाथपुरम और चेन्नई) में चल रही यह छापेमारी अंसरुल्ला आतंकवादी गैंग से जुड़े  आरोपियों के ठीकानों पर हो रही है.

बता दें कि इस्लामिक आतंकी मॉड्यूल के लिए फंडिंग की व्यवस्था करने के आरोप में एनआईए ने 16 लोगों के गिरफ्तार किया था. एनआईए ने पहले ही इन 16 लोगों को हिरासत में ले चुकी है. इनके ठीकानों पर छापेमारी ज्यादा से ज्यादा सबूतों को एकत्रित करने के उद्देश्य से की जा रही है.

भारत में तबाही मचाने की फिराक में थे

एनआईए ने कहा था, 'आरोपियों ने पैसा इकट्ठा किया था और भारत में इस्लामी शासन की स्थापना के इरादे से आतंकवादी हमलों को अंजाम देने की तैयारी की थी. आरोपी व्यक्ति भारत में हमला करने के लिए सक्रिय रूप से यहां के लोगों की भर्ती कर रहे हैं और नियमित रूप से वीडियो और अन्य जिहादी प्रचार सामग्री पोस्ट कर रहे हैं, जो उनके समर्थकों को विस्फोटक, जहर, चाकू और वाहनों के उपयोग सहित विभिन्न तरीकों का उपयोग करके आतंकवादी हमले करने के
लिए उकसाते हैं.'

एनआईए ने तमिलनाडु से 16 अभियुक्तों और उनके सहयोगियों को गिफ्तार किया है. एनआईए ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी आतंकवादी संगठनों (आईएसआईएस/ दाएश, अल कायदा और सिमी) के साथ मिलकर भारत में तबाही मचाने की योजना थी.


कई मोबाइल और सिम कार्ड जब्त

बीते रविवार को तमिलनाडु में अंसरुल्ला आतंकवादी गैंग पर छापेमारी के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने समूह से कथित संबंधों को लेकर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था. यह आतंकी समूह भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करना चाहता है. आतंकवादी समूह के साथ इनके संबंधों की जानकारी के बाद एनआईए ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम में इनके आवास पर छापेमारी की थी और कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

एनआईए ने 9 जुलाई को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं व गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत अंसरुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया था. एजेंसी ने ऐसा समूह के सदस्यों द्वारा फंड जुटाने व भारत में आतंकवादी हमले को अंजाम देने की तैयारी की जानकारी मिलने के बाद किया.

पिछले हफ्ते एनआईए ने तलाशी के दौरान 9 मोबाइल, 15 सिम कार्ड, 7 मैमोरी कार्ड, 3 लैपटॉप, 5 हार्ड डिस्क, 6 पेन ड्राइव, 2 टैबलेट, 3 सीडी/डीवीडी के साथ बड़ी संख्या में दस्तावेज, मैंगजीन, बैनर, नोटिस, पोस्टर व किताबें जब्त किया था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :