घोरावल के धुभ्भा टोला में दो पक्षों में हुए मारपीट और गोलीबारी

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

घोरावल के धुभ्भा टोला में दो पक्षों में हुए मारपीट और गोलीबारी

Deepak Chauhan 19-07-2019 12:49:38

जनपद सोनभद्र के घोरावल थाना इलाके के मूर्तियां ग्राम सभा के धुभ्भा टोला में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए मारपीट में और गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 24 लोग घायल हो गए हैं।सभी घायलों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पांच की हालत गंभीर होने पर वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। गया। इस पूरे मामले पर पूर्व सांसद भाजपा छोटेलाल खरवार ने खुलासा करते हुए बताया कि,17दिसम्बर 1955 को तहसीलदार रबर्ट्सगंज ने ग्राम समाज की 638 बीघा जमीन आदर्श कॉपरेटिव सोसाइटी के नाम कर दिया था। जो 1966 में सहकारिता समिति अधिनियम यूपी स्वतः समाप्त हो गया।

 इसके बावजूद भी 6 सितंबर में 1989 को मिर्जापुर के तत्कालीन जिलाधिकारी आईएएस प्रभात मिश्रा व आशा मिश्रा , विनीता शर्मा और भानु शर्मा के नाम कर दिया गया। जो 17 अक्टूबर 2017 में ग्राम प्रधान यज्ञदत्त को बैनामा कर दिया जिसकी दाखिल खारिज 6 फरवरी 2019 में हुई है। जिसकी अपील आदिवासी लोग मण्डलायुक्त के पास अपील
करने आज जा रहे थे। आगे पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार नेकहा कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए और जो भी दोषी अधिकारी ,कर्मचारी है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। क्योंकि मामले की जानकारी जिला अधिकारी समेत जिले के सभी आला अधिकारियों को थी।

बावजूद इसके इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया गया यह लापरवाही ही है।बताते चले वही जनपद सोनभद्र में इतनी बड़ी गोली कांड के बाद दौरे पर आए एडीजी वाराणसी जोन बृजलाल ने बताया कि जमीनी विवाद के मामले में दो पक्षों के बीच मारपीट हुआ है जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई है और 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हैं घायलों में से पांच लोगों को वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है इस पूरे मामले की जांच की जा रही है जो भी दोषी होंगे किसी को बख्शा नहीं जाएगा कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी अभी तक 10 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है शेष हर पहलुओं पर जांच की जा रही है ।

Report By: 

Ramashankar, Rakesh 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :