जामिया मे चल रहे CAA प्रदर्शन के दौरान शख्स को बंदूक लहराते देखा

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

जामिया मे चल रहे CAA प्रदर्शन के दौरान शख्स को बंदूक लहराते देखा

Deepak Chauhan 30-01-2020 15:24:46

दिल्ली के जामिया इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान एक शख्स को बंदूक लहराते देखा गया। युवक पुलिस के सामने ही निडर होकर बंदूक दिखाता रहा। इसके बाद उसने गोली भी चलाई जिसमें एक छात्र घायल हो गया है। हालांकि दावा है कि छात्र को युवक की नहीं बल्कि पुलिस की गोली लगी है।  छात्र को होली फैमिली अस्पताल में ले जाया गया। फिलहाल पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

ये घटना जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से लेकर राजघाट तक के मार्च के दौरान हुई। हैरान करने वाली बात है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच युवक वहां गन लेकर पहुंचा। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि आरोपी युवक इस दौरान भारत मां की जय, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद और वंंदे मातरम का नारा लगा रहा था।

पुलिस ने बताया कि उक्त व्यक्ति की पहचान रामगोपाल के रूप में हुई है और वह जेवर का रहने वाला है। उसे
प्रदर्शनकारी छात्रों ने पकड़ लिया था। एक छात्र को घायल जैसी स्थिति में देखकर जामिया इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया। दिल्ली मेट्रो ले तीन स्टेशन बंद कर दिए गए हैं और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में गोली चलाने वाले से पूछताछ की जा रही है।

घटना के समय वहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और कई मीडिया समूह के लोग मौजूद थे। ये छात्र जामिया से महात्मा गांधी की समाधि राजघाट जा रहे थे।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून पर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में बीते माह भी हिंसा हुई थी। जिसके बाद पुलिस कैंपस के अंदर घुसी थी और प्रदर्शनकारियों की पिटाई की थी। पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ कई जगहों पर प्रदर्शन किया गया। इस हिंसा में डीटीसी की 5 बसें, 100 निजी वाहन और पुलिस की 10 मोटरसाइकिलें क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने कहा कि उसने प्रदर्शनकारियों द्वारा ''उकसाए जाने के बावजूद ''अधिकतम संयम, न्यूनतम बल का इस्तेमाल किया।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :