यूपी के अमरोहा से ताल्लुकात रखता है कराची विमान हादसे मे बचा एक शख्स

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

यूपी के अमरोहा से ताल्लुकात रखता है कराची विमान हादसे मे बचा एक शख्स

Deepak Chauhan 23-05-2020 13:55:19

पाकिस्तान के कराची में हुए शुक्रवार को विमान हादसे में कम से कम 97 लोगों की मौत हो गई और दो लोग किसी तरह जिंदा बचने में सफल रहे। इनमें से एक जिंदा बचे शख्स का भारत से कनेक्शन है। बैंक ऑफ पंजाब के टॉप एग्जीक्यूटिव जफर मसूद भी इस फ्लाइट में थे, जो घायल हुए हैं। उनकी पुश्तैनी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा में है और वह 'पाकीज़ा' फेम कमाल अमरोही के परिवार से ताल्लुकात रखते हैं। 

दरअसल, कराची हवाई अड्डे के पास लैडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 90 से ज्यादा लोग मारे गए थे। इसी विमान में जफर मसूद भी सफर कर रहे थे, जो इस हादसे में बचने वाले दो लोगों में से एक हैं। इन्हें कूल्हे और कॉलर की हड्डी
पर चोटें आईं हैं। 

जफर मसूद का परिवार 1952 में पाकिस्तान चला गया था। भारत में उनके रिश्तेदार आदिल जफर ने बताया। मुंबई में डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म बनाने वाले आदिल जफर मसूद की मां के पहले चचेरे भाई हैं। आदिल जफर ने कहा कि वह 2015 में कराची में मसूद से मिले थे और मसूद भारत को काफी पसंद करते हैं और अपने पैतृक घर को देखने के लिए अमरोहा जाना चाहते रहे हैं। 

जफर मसूद की मां का संबंध कमाल अमरोही से सीधे तौर पर है, क्योंकि उनके नाना तकी अमरोही, जो पाकिस्तान में एक पत्रकार थे, 'पाकीज़ा' फिल्म निर्माता के चचेरे भाई थे। मसूद का परिवार अमरोहा के सद्दो मोहल्ले से संबंध रखता है। उनके दादा मसूद हसन वकील थे और उनके पिता मुन्नवर सईद पाकिस्तान में टीवी कलाकार थे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :