JAC 10th Result 2020 : टॉपरों को मिलेगी कार, 2021 परीक्षा में कम होगा सिलेबस

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

JAC 10th Result 2020 : टॉपरों को मिलेगी कार, 2021 परीक्षा में कम होगा सिलेबस

Deepak Chauhan 08-07-2020 21:37:42

झारखंड बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को राज्य सरकार ईनाम के रूप में कार देने का ऐलान किया है। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह तय है कि उनकी ओर से टॉप किए छात्रों को कार जरूर दिया जाएगा। 

राज्य के होनहार मेद्यावी छात्रों को प्रोत्साहित करने की दिशा में सरकार हर पहल करेगी। उन्होंने कहा कि इस बार काफी बेहतर रिजल्ट हुआ है। लेकिन इसके बावजूद और मेहनत करने की जरूरत है। छात्र-छात्राएं व शिक्षक इस दिशा में मेहनत कर भी रहे हैं। ग्रामीण स्तर तक बच्चों को आगे पढ़ाने के लिए उन्हें प्ररित करता रहूंगा। 


अगली बोर्ड परीक्षा में कम होंगे सिलेबस

सीबीएसई की तर्ज पर जैक भी अगली बोर्ड परीक्षा में सिलेबस कम करने की तैयारी में है। मंत्री ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि लगातार लॉकडाउन में स्कूल बंद रहने से पढ़ाई काफी बाधित हो रही है। अगली बोर्ड परीक्षा कहीं परेशानी का कारण नहीं बन जाए। उन्होंने
घोषणा की कि अगले बोर्ड परीक्षा के सिलेबस को कम किया जाएगा, ताकि बच्चों पर कम समय में अधिक पढ़ाई का बोझ ना हो। जैक ने कहा कि सिलेबस कितना कम किया जाएगा इस पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है। इस पर बैठक कर उचित निर्णय लिया जाएगा और इसकी जानकारी सभी स्कूलों व छात्रों को दे दी जाएगी।


राज्यपाल ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने झारखंड बोर्ड द्वारा आयोजित दसवीं की परीक्षा में उतीर्ण विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा है कि हमारे विद्यार्थी निरंतर अपनी मेहनत व लगन से प्रगति के पथ पर अग्रसर हो और मंजिल हासिल करें। साथ ही राज्यपाल महोदया ने इस परीक्षा में असफल होने वाले विद्यार्थियों से कहा है कि यह उनके जीवन की अंतिम परीक्षा नहीं है। वह आगे कड़ी मेहनत और लगन से यह सिद्ध कर दें कि कोशिश करने वालों कभी हार नहीं होती। सफलता अवश्य मिलेगी।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :