समाज को बेहतर बनाने में युवाओं की अहम भूमिका: एसडीएम

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

समाज को बेहतर बनाने में युवाओं की अहम भूमिका: एसडीएम

Anupaul 24-01-2020 13:15:12

कांगड़ा, 23 जनवरी(रितेश ग्रोवर): राष्ट्र निर्माण तथा समाज को बेहतर बनाने में युवाओं की अहम भूमिका रही है इसलिए वर्तमान दौर में युवाओं का सही मार्गदर्शन जरूरी है। यह उद्गार एसडीएम कांगडा जतिन लाल ने कृषि विज्ञान केंद्र कांगडा में युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित पांच दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि युवाओं को नियमति तौर पर व्यक्तित्व निर्माण शिविर आयोजित किए जाने जरूरी है ताकि युवाओं का सर्वांगीण विकास हो सके। इससे पहले कृषि विज्ञान केंद्र के समन्वयक डा संजय शर्मा ने कृषि में स्वरोजगार की संभावनाएं तथा उद्योग प्रसार अधिकारी अनुज कुमार ने उद्योग विभाग तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की गई।

साहिल शर्मा ने ग्रामीण महिला सशिक्तकरण को
लेकर अपने विचार व्यक्त किए तथा महिला सशिक्तकरण में युवाओं की भूमिका पर भी चर्चा की गई। रोजगार कार्यक्र म अधिकारी स्नेहा राणा ने युवाओं को कौशल विकास के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि सरकार द्वारा कौशल विकास के लिए विभिन्न प्रशिक्षण केंद्र आरंभ किए गए हैं तथा इन प्रशिक्षण केंद्रों में ट्रेनिंग लेने के साथ युवा स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ सकते हैं।

युवा स्वयं संयोजक सन्नी कुमार ने बताया कि पांच दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर में जिला भर से अस्सी युवा स्वयंसेवी भाग ले रहे हैं युवाओं को विभिन्न विषयों के विशेषज्ञों द्वारा टिप्स दिए जा रहे हैं इसके साथ फील्ड विजिट भी करवाया जाएगा ताकि प्रतिभागी युवा अपने अपने क्षेत्नों में जाकर समाज निर्माण में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन कर सकें।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :