JNU हिंसा का डाटा सेव रखने के मामले मे HC का नोटिस, WhatsApp, Google, Apple को नोटिस भेज मांगा जवाब

पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान आज का राशिफल Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष

JNU हिंसा का डाटा सेव रखने के मामले मे HC का नोटिस, WhatsApp, Google, Apple को नोटिस भेज मांगा जवाब

Deepak Chauhan 13-01-2020 12:31:01

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा (JNU Violence) को लेकर तीन प्रोफेसर के द्वारा दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। याचिका में पांच जवनवरी को हुई हिंसा से संबंधित सीसीटीवी फुटेज, व्हाट्सऐप चैट को संरक्षित करने की मांग की गई है। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए मोबाइल कंपनी एपल, व्हाट्सऐप और गूगल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

ज्ञात हो कि दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में कहा है कि पांच जनवरी को विश्वविद्यालय प्रशासन से सीसीटीवी फुटेज मांगे गए थे। इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। पुलिस
ने यह भी कहा है कि दो व्हाट्सऐप ग्रुप की जानकारी के लिए लिखा गया है।

हाईकोर्ट ने हिंसा की सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखने संबंधित तीन प्रोफेसरों की याचिका पर पुलिस, दिल्ली सरकार, व्हाट्सऐप और गूगल से कल यानी मंगलवार तक जवाब मांगा है।


9 छात्रों से पूछताछ

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) कैंपस में हुई हिंसा की जांच कर रही एसआईटी आज यानी सोमवार को नौ लोगों से पूछताछ करेगी। ज्ञात हो कि इन नौ छात्रों में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष का भी नाम शामिल है। सभी छात्रों से जेएनयू कैंपस में ही पूछताछ की जाएगी।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :