सरकार का बड़ा फैसला, 22 मार्च को बंद रहेगी मेट्रो सेवा

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

सरकार का बड़ा फैसला, 22 मार्च को बंद रहेगी मेट्रो सेवा

Deepak Chauhan 20-03-2020 18:29:50

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है। 22 मार्च को मेट्रो की सेवा बंद रहेगी। बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर डीएमआरसी ने 22 मार्च को इसे बंद रखने का फैसला लिया है। डीएमआरसी ने बताया कि पब्लिक सेफ्टी के कारण यह फैसला लिया गया है। कोविड- 19 के खतरे को देखते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग बहुत जरूरी है।

[removed]

इधर, कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रविवार को जनता कफ्यरू का आह्वान किया है। इसको लेकर दिल्ली के बाजारों ने भी इस फैसले में साथ आने का निर्णय लिया है। कई बाजारों के व्यापारी संगठनों ने रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। वह इस जंग में पूरी तरह से देश के साथ हैं। वैसे, पुरानी दिल्ली के बाजारों में रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है। बाकि कई बाजार हैं जो रविवार को खुले रहते हैं।

इस बीच कारोबारी संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) व चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआइ) ने दिल्ली के बाजारों के साथ ही पूरे देश के बाजारों के संगठनों से बाजार बंद की अपील की है। इस बारे में कैट के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि शुक्रवार को इस संबंध में सभी राज्यों के कारोबारी
संगठनों से बातचीत की जाएगी।

वहीं सीटीआइ के संयोजक बृजेश गोयल ने कहा कि इसे लेकर कमला नगर, गांधी मार्केट, करोलबाग, रोहिणी, पीतमपुरा समेत अन्य बाजारों के प्रतिनिधियों से बातचीत हुई है। उन्होंने जनता कफ्यरू में शामिल होने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि इसे लेकर अभी अन्य बाजारों से भी संपर्क साधा जा रहा है। गोयल ने कहा कि इस कफ्यरू को सफल बनाकर दिल्ली के व्यापारी यह बताएंगे कि वह कोरोना जैसी महामारी से लड़ने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव ने भी इस कफ्यरू का समर्थन किया है।

सामाजिक संगठन व आरडब्ल्यूए भी आ रहे साथ: कई सामाजिक संगठन और आरडब्ल्यू भी जनता कफ्यरू को सफल बनाने में जुट गए हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश भेजा जा रहा है। आम लोग भी इस महामारी को देखते हुए खुद के साथ परिवार को एक दिन घर में रहने के समर्थन में जागरूक करने वाले संदेश भेज रहे हैं।

इससे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र को संबोधन के बाद भारतीय उद्योग व्यापार मंडल दिल्ली प्रदेश के पदाधिकारियों ने बैठक की। इसमें प्रधानमंत्री के देश की जनता से किए गए अनुरोध का पूर्ण रूप से समर्थन करने का फैसला किया गया। वहीं दिल्ली के सभी व्यापारियों से निवेदन किया गया कि 22 मार्च को ‘जनता कफ्यरू’ को सफल करें। किसी भी परिस्थिति में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर से बाहर न निकलें। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल दिल्ली प्रदेश इस जनता कफ्यरू का पूर्णतया समर्थन करता है। बैठक में चेयरमैन अरुण सिंघानिया, प्रधान प्रेम अरोरा, महामंत्री हेमंत गुप्ता, राकेश यादव, प्रदीप गुप्ता, कोषाध्यक्ष ललित अग्रवाल सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे।

[removed]

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :