दिल्ली एनसीआर में हवा बेहद खराब,नोएडा AQI 700 के पार पहुँचा

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

दिल्ली एनसीआर में हवा बेहद खराब,नोएडा AQI 700 के पार पहुँचा

Nisha Yadav 12-11-2019 13:09:37


दिल्ली-एनसीआर की हवा आज भी बेहद खराब बनी हुई है. कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 700 के पार पहुंच गया। दिल्ली के पटपड़गंज में एक्यूआई 565, ओखला में एक्यूआई 533, आरके पुरम में एक्यूआई 426 और मंदिर मार्ग में एक्यूआई 522 रिकॉर्ड किया गया। 

कुछ दिन की राहत के बाद राजधानी की हवा फिर से जहरीली होने लगी है. सोमवार की तरह मंगलवार को को कई इलाकों में एक्यूआई सुबह से ही 500 के पार जा पहुंचा. दिल्ली एनसीआर में सुबह की धुंधली शुरुआत हुई. स्मॉग की चादर ने इंडिया गेट को तो मानों अपने
आगोश में ही ले लिया. पिछले दिनों प्रदूषण कम होने पर जो लोग इंडिया गेट घूमने आए, उन्हें निराश होना पड़ा. सैलानियों को खुली हवा में सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन का सामना करना पड़ा.

ऑड-ईवन के कारण बढ़ा प्रदूषण

सोमवार की तरह मंगलवार को भी ज्यादातर इलाकों का एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहद खराब श्रेणी में दर्ज किया गया. विशेषज्ञों ने पहले ही पराली की वजह से प्रदूषण बढ़ने की आशंका जाहिर की थी. ऑड ईवन नहीं होने से सड़क पर गाड़ियों की संख्या बढ़ गई है, इससे प्रदूषण में बढ़ोतरी हुई है.




  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :