कोरोना वायरस के प्रकोप से नोएडा मे मिला एक और मामला

चिराग पासवान ने महेश्वर हजारी पर हमला बोला Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

कोरोना वायरस के प्रकोप से नोएडा मे मिला एक और मामला

Deepak Chauhan 18-03-2020 14:41:57

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली से सटे नोएडा में कोविड-19 का एक और मामला सामने आया है। गौतम बुद्ध नगर जिले में जो शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, वह हाल ही में इंडोनेशिया से लौटा था। नोएडा के अलावा, गुरुग्रमा में भी अब तक दो मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इस तरह से अब तक नोएडा में कोरोना वायरस के चार मामले सामने आ चुके हैं और देशभर में यह संख्या 147 पहुंच गई है। 

गौतम बुद्ध नगर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक बयान जारी कर कहा कि नोएडा के सेक्टर 41 में इंडोनेशिया से लौटे शख्स का कोरोना वायरस पॉजिटिव निकला है। उसका चार दिन पहले ही सैंपल लिया गया था। कोरोना से संक्रमित इस मरीज को रात में ही जीआईएमएस ग्रेटर नोएडा में भर्ती कराया गया है और उसके घर और उसके आस-पास के घरों को सैनिटाइज कराया गया है।

इससे पहले बीते शुक्रवार को नोएडा में कोरोना का पहला मामला सामने आया था। नोएडा के प्राइवेट फर्म में काम करने वाले एक व्यक्ति को कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया था। नोएडा के सीएमओ ने जानकारी दी थी कि नोएडा की एक प्राइवेट फर्म में काम करने वाले व्यक्ति में कोरोना के पॉजिटिव लक्षण मिले हैं। ये व्यक्ति फ्रांस और चीन से वापस आया था और दिल्ली का रहने वाला है।

वहीं, मंगलवार को नोएडा में एक महिला समेत दो मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। महिला नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस स्पेशिया सोसाइटी की है, जो हाल ही में फ्रांस से वापस आई है और
4 दिन से जिम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। वहीं, दूसरा मरीज सेक्टर 78 के हाइड पार्क का है और वो भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।


गुरुग्राम में दो मामले

गुरुग्राम में कोरोना वायरस के दूसरे मरीज की पुष्टि हो गई है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। दो दिन में दूसरा मामला सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। इससे पहले मंगलवार को भी एक महिला को कोरोना होने की पुष्टि हुई थी।

मंगलवार को गुरुग्राम में 29 वर्षीय एक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। महिला गुरुग्राम की एक कम्पनी में काम करती है और हाल ही में उसने मलेशिया और इंडोनेशिया की यात्रा की थी। महिला अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर है।


कहां कितने मामले

दिल्ली में संक्रमण के अब तक 10 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक विदेशी शामिल हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 41 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर आठ हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर तीन हो गई है। तेलंगाना में दो विदेशियों समेत पांच मामले सामने आए हैं। राजस्थान में दो विदेशियों समेत चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 16 लोग संक्रमित हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :