दिल्ली-एनसीआर से कोरोना के खात्मे पर अमित शाह तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

दिल्ली-एनसीआर से कोरोना के खात्मे पर अमित शाह तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक

Deepak Chauhan 02-07-2020 15:37:34

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते कोरोना (COVID-19) के मामलों को रोकने के लिए खुद आगे बढ़कर मोर्चा संभाल रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक करेंगे। अमित शाह की इस बैठक में दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

[removed]

इसके साथ ही इन तीनों राज्यों में इस महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों पर भी चर्चा की जाएगी। बता दें कि गृहमंत्री कोरोना के खात्मे के लिए तीनों राज्यों की सभी एजेंसियों में समन्वय स्थापित करने की कोशिशों में लगे हैं। 

अमित शाह ने बीते रविवार को एक इंटरव्यू में कोरोना वायरस (COVID-19) का मुकाबला करने को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लिए जल्द ही एक समन्वित रणनीति बनाने की बात कही थी। गृह मंत्री ने कहा था कि इसके लिए गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एनसीआर में कोविड की स्थिति की जानकारी जुटाई गई है।

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में एनसीआर राज्यों के बीच बेहतर समन्वय बनाने के लिए एक कॉमन कोविड
प्लान के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं है, जहां तक कोरोना ​​का सवाल है, मैंने एनसीआर क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं। मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से बात करने जा रहा हूं। सभी जानकारी गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एकत्र की गई हैं। मुख्यमंत्रियों से बात करने के बाद, हम एनसीआर के लिए एक समन्वित रणनीति बनाएंगे।  

शाह ने कहा था कि एनसीआर में भी टेस्टिंग में वृद्धि की जाएगी और अस्पतालों के लिए दिशानिर्देश निर्धारित किए जाएंगे। हम उचित समन्वय के साथ आगे बढ़े हैं और कई निर्णय लिए हैं। आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों सहित NCR में रहने वाले लोगों को सीमा प्रतिबंध के मुद्दों पर दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अधिकारियों के बीच समन्वय की कमी के कारण विभिन्न बिंदुओं पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। 18 जून को भी शाह ने COVID-19 के प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए NCR के अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की थी। उन्होंने एनसीआर के नजदीकी शहरी ढांचे को ध्यान में रखते हुए COVID-19 महामारी से निपटने के लिए दिल्ली-एनसीआर में कॉमन प्लान बनाने की आवश्यकता पर बल दिया था।

गृहमंत्री ने बैठक में कहा था कि वायरस से निपटने के लिए दिल्ली और एनसीआर के सभी संबंधित अधिकारियों का एक साथ आना आवश्यक है।  

[removed]

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :