दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कॉंग्रेस की एक नई घोषणा

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कॉंग्रेस की एक नई घोषणा

Deepak Chauhan 17-01-2020 15:25:59

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि हम दिल्ली में पानी की बर्बादी रोकने और लोगों को पानी बचाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए 'पानी बचाओ, पैसा पाओ' योजना लाएंगे। इसमें प्रति लीटर पानी बचाने पर 30 पैसा उपभोक्ता को दिया जाएगा। बिजली को लेकर भी हम जल्द ही कुछ घोषणाएं करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में उन्होंने दिल्ली सरकार पर पानी की बर्बादी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रति व्यक्ति पानी की कितनी आवश्यकता है इसे लेकर केजरीवाल सरकार के पास कोई आंकड़ा उपलब्ध नहीं है। जहां पानी की कम खपत है वहां भी 20 हजार लीटर पानी प्रतिमाह दिया जा रहा है। बड़ी मात्रा में राजधानी में पानी की कालाबाजारी हो रही है। पिछले छह साल में दिल्ली का भूजल स्तर 70 फीसदी गिर गया है।

प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस नेता
अलका लांबा ने कहा कि चांदनी चौक विधानसभा में हम यह दिखा सकते हैं जो घर बंद हैं उनके नाम पर पानी माफिया उस पानी को कमर्शियल केन में भर रहे हैं।


25 से 30 फीसदी तक पानी बचाने का दावा

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा कि एक लीटर पानी को शुद्ध करने के लिए चार लीटर पानी का नुकसान होता है। हम 20 हजार लीटर की सेवाएं समाप्त नहीं करेंगे बल्कि बचत करने वालों को पैसा देंगे। इससे हम 25 से 30 फीसदी तक पानी बचा लेंगे। उन्होंने कहा कि केपटाउन में भी इस तरह का तरीका अपनाया गया था। शर्मा ने कहा कि आप अगर ध्यान दें तो दिल्ली में पानी के टैंकर के दाम 40 फीसदी तक बढ़ गए हैं। उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली वाटर वॉर की तरफ बढ़ रही है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :