आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या करने वाले दोषी को फांसी की सजा

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या करने वाले दोषी को फांसी की सजा

Khushboo Diwakar 11-07-2019 13:52:29

  • कमला नगर इलाके में 8 जून को बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी
  • फैसले से पहले जज ने पूछा- तुम्हे कुछ कहना है तो दोषी बोला- कुछ नहीं
  • राजधानी के कमला नगर में एक माह पहले बच्ची से ज्यादती के बाद उसकी हत्या के दोषी को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। फैसला सुनाने से पहले विशेष न्यायाधीश ने दोषी विष्णु बामोरे (35) से पूछा कि उसे अपने पक्ष में कुछ कहना है तो उसने कुछ नहीं कहकर जवाब दिया। घटना के 32वें दिन कोर्ट का यह फैसला आया है।

    इससे पहले बुधवार को दोनों पक्ष की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने आरोपी को दोषी करार दिया था। कोर्ट परिसर पर दोषी पर हमले की आशंका को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। परिसर के बाहर बच्ची के परिजन और तमाम लोग मौजूद रहे।
     

    108 पेज का चालान

    मामले में पुलिस ने 17 जून को कोर्ट में 108 पेज का चालान पेश किया था। 19 जून को कोर्ट में आरोप
    तय हुए। पुलिस ने इस मामले में 40 लोगों को गवाह बनाया था। कोर्ट ने विष्णु बामोरे को बच्ची के साथ ज्यादती, अप्राकृतिक कृत्य और उसके बाद हत्या की धाराओं में दोषी माना है।

    पुलिस ने कहा था- एक महीने में दिलाएंगे सजा
    पुलिस ने घटना के बाद विष्णु बामोर को खंडवा से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा था कि इस मामले में एक महीने में दोषी को सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। इस बात को देखते हुए गिरफ्तारी के बाद तुरंत चालान पेश किया गया। 

    8 जून को हुई थी घटना 
    भोपाल के कमला नगर में 8 साल की बच्ची की 8 जून को दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। अगले दिन यानी 9 जून को बच्ची का शव नाले से बरामद किया गया। दोषी विष्णु बच्ची के पड़ोस में ही रहता था। बच्ची घर से कुछ सामान लेने निकली थी, तभी उसने बच्ची को बहलाकर अपने घर ले गया। पुलिस ने विष्णु के घर से बच्ची की चूड़ी और अन्य सबूत भी बरामद किए थे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :