घरौंडा सर्विस रोड के बीचोबीच बैठा आवारा पशु

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

घरौंडा सर्विस रोड के बीचोबीच बैठा आवारा पशु

Anupaul 06-02-2020 11:47:40

घरौंडा प्रवीण कौशिक : शहर के सर्विस रोड पर आवारा पशु किसी भी बड़े हादसे का कारण बन सकते है। शहर के चौंक-चौराहों और सर्विस लेन पर आवारा पशु कब्जा जमाए बैठे रहते है। जिससे ना सिर्फ हादसों का डर बना रहता है बल्कि वाहन चालकों को आवागमन में भारी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है। ऐसा नहीं है कि प्रशासन को इसकी जानकारी ना हो, बावजूद इसके प्रशासन इस ओर से अपनी आंखें मूंदे बैठा है। शहरवासियों ने शहर को आवारा पशुओं से मुक्त बनाने की मांग की है।

बुधवार को मंडी मनीराम के पास एक आवारा पशु ने सर्विस रोड के बीचों बीच अपना डेरा जमा लिया। जिस कारण वाहन चालकों की रफ्तार धीमी पड़ गई। पशु के सड़क के बीच में बैठने से वाहन चालकों को क्रासिंग में भी दिक्कत हुई। वाहन चालक रविंद्र, प्रवीन कुमार, मोहित शर्मा, राजिंद्र पाल, सुनील कुमार व अन्य का कहना है कि सर्विस रोड के साथ-साथ हाइवे पर भी आवारा पशु हादसे का कारण बनते है। नेशनल हाइवे पर सर्विस रोड की बजाए रफ्तार कई गुणा
होती है।

ऐसे में अचानक आवारा पशु गाडिय़ों के सामने आ जाते है, जिनको बचाने के चक्कर में वाहन चालक अपना संतुलन खो देते है। जिससे हादसे हो जाते है। वहीं शहरवासी रिंकू, पवन कुमार, राहुल, रविंद्र, पंकज व अन्य का कहना है कि शहर के विभिन्न चौंक चौराहों पर आवारा पशु घुमते रहते है। इन आवारा पशुओं के कारण बाजार के अंदर दिक्कत ओर भी ज्यादा बढ़ जाती है। नगरपालिका शहर को आवारा पशुओं से मुक्त करने का दावा करती है लेकिन हकीकत कुछ ओर ही होती है। नगरपालिका प्रशासन को लोगों की इस दिक्कत की तरफ ध्यान देना चाहिए।


वर्जन- आवारा पशुओं को गऊशाला में छुड़वाने के लिए टेंडर समाप्त हो चुका है। सरकार की नई हिदायतों के अनुसार एडीसी करनाल की अध्यक्षता में नया टेंडर होगा। जिसको लेकर पत्र व्यवहार किया गया है। जनहित में नगरपालिका अपने स्तर पर आवारा पशुओं को गऊशाला में छुड़वाने का काम करती है। इसके अतिरिक्त यदि हाइवे पर रात के समय भी कोई पशु मर जाता है तो उसको भी नगरपालिका उठवाने का काम करती है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :