अब मेट्रो में मास्क नहीं पहनने पर कटेगा भारी चलन

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

अब मेट्रो में मास्क नहीं पहनने पर कटेगा भारी चलन

Gauri Manjeet Singh 20-10-2020 12:44:59

नई दिल्ली,Localnewsofindia-Delhi Metro News: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफे के साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती भी शुरू हो गई है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने भी मेट्रो यात्रियों को सबक सिखाने के लिए मोर्चा संभाल लिया है। इसके लिए पुलिस ने मेट्रो स्टेशन पर अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत पिछले 6 दिनों के दौरान दिल्ली पुलिस ने शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं करने के साथ मास्क नहीं पहनने वाले 144 लोगों का चालान किया है। इन सभी पर कोरोना के चलते बनाए गए नियमों का तोड़ने का आरोप है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अभियान चलाया हुआ है। इसके तहत मेट्रो स्टेशन के आसपास नियम तोड़ने वालों पर चालान करने की कार्रवाई की जा रही है। ऐसे यात्री या लोग जो मास्क नहीं लगा रहे हैं या फिर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं,  उनका चालान किया
जा रहा है। 

जितेंद्र मणि, पुलिस उपायुक्त, मेट्रो (Jitendra Mani, Deputy Commissioner of Police, Metro) का कहना है कि 6 दिनों के दौरान दिल्ली पुलिस कर्मियों ने अपने अभियान के दौरान 3691 ट्रेनों की जांच पड़ताल की। इस दौरान मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने पर 144 लोगों के चालान किए गए।

दिल्ली पुलिस ने की यात्रियों से गुजारिश

दिल्ली पुलिस ने अभियान के दौरान लोगों से गुजारिश भी की है कि वे नियमों का पालन करें। चाहे वे ट्रेन के भीतर हों या फिर अन्य किसी सार्वजनिक स्थल पर।

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे और प्रभाव को देखते हुए दिल्ली मेट्रो का संचालन 22 मार्च से बंद कर दिया गया था। इसके बाद सितंबर के प्रथम सप्ताह से मेट्रो का संचालन दोबारा शुरू हुआ है, जिसके लिए नियमों में कई बदलाव किए गए हैं।

यात्रियों के लिए ये हैं नियम

  • मास्क पहनना होगा।
  • शारीरिक दूरी का नियम मानना अनिवार्य है।
  • यात्री को अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :