कृषि बिल के खिलाफ अब SC में याचिका

पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान आज का राशिफल Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष

कृषि बिल के खिलाफ अब SC में याचिका

Anjali Yadav 28-09-2020 11:24:55

अंजलि यादव,

लोकल नयूज ऑफ इंडिया,


नई दिल्ली: हाल में ही संसद से पारित हुए कृषि कानून के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन जारी है. वहीं पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता इंडिया गेट पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों में कुछ किसान भी शामिल बताए जा रहे हैं. शहीद भगत सिंह की तस्वीर लेकर प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक ट्रैक्टर में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि यह ट्रैक्टर पंजाब से ही लाया गया था. जबकि इस बीच यह मसला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है. केरल से कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने सुप्रीम कोर्ट में कृषि अधिनियम को चुनौती दी है. संसद द्वारा पिछले सप्ताह पारित किए गए किसानों से जुड़े बिल को वापस लेने के लिए रिट याचिका दायर की गई है.


JDS के कार्यकर्ताओं ने निकाली बाइक रैली 

कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर  के कार्यकर्ताओं ने शिवमोगा में एक बाइक रैली निकाली, उन्हें पुलिस ने लक्ष्मी थिएटर सर्कल पर रोक दिया. कृषि कानून, भूमि सुधार अध्यादेश, कृषि उपज मंडी समिति में संशोधन और श्रम कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है.


ट्रैक्टर जलाने वाले पांच लोग गिरफ्तार

पंजाब के पांच निवासियों को प्रदर्शन और इंडिया गेट
के पास ट्रैक्टर जलाने के संबंध में गिरफ्तार किया गया है. उनके खिलाफ कानूनी प्रक्रिया शुरू हो गई है.


कांग्रेस ने दिखाया असली रंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'आज कांग्रेस ने दिल्ली में अपना असली रंग दिखाया. किसानों के नाम पर कुछ असामाजिक तत्व अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. वे किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. इस घटना की निंदा करने के लिए शब्द कम पड़ गए हैं.'


किसान संगठनों ने बंगलूरू में किया प्रदर्शन

कर्नाटक के राज्य रायथा संघ, हसीरू सेने और अन्य संगठनों ने बंगलूरू में सर पुत्तन्ना चेट्टी टाउन हॉल के सामने विरोध प्रदर्शन किया. कर्नाटक में किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए राज्यव्यापी बंद के बावजूद यात्री बंगलूरू के मैजेस्टिक बस स्टेशन पहुंचे। कृषि कानून, भूमि सुधार अध्यादेश, कृषि उपज मंडी समिति में संशोधन और श्रम कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है.

कर्नाटक में आज राज्यव्यापी बंद के बीच एक बस को रोकने के लिए हुबली में प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठ गए. कृषि कानून, भूमि सुधार अध्यादेश, कृषि उपज मंडी समिति में संशोधन और श्रम कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :