राजनाथ सिंह खुद ले रहे हैं पल-पल की खबर

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

राजनाथ सिंह खुद ले रहे हैं पल-पल की खबर

sakshi sharma 20-10-2019 21:15:54

भारतीय सेना ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में चार आतंकी शिविरों पर हमला कर उसे नष्ट कर दिया। जिसमें कम से कम चार से पांच पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए।सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना की तरफ से यह कार्रवाई उस वक्त की गई जब पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर में गोलीबारी की गई।  इस घटना में दो भारतीय जवान शहीद हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हो गई।

जिसके जवाब में भारतीय सेना की तरफ से की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने यह माना है कि उसे नुकसान हुआ है। उधर, भारतीय सुरक्षालबों की कार्रवाई के बाद रक्षा मंत्रालय भी पूरे मामले को लेकर अलर्ट है और आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत से राजनाथ सिंह ने बात की है।

पीओके में आतंकी शिविरों को बनाया निशाना

पाकिस्तान के सैन्य ठिकानों को भी आर्टिलरी गन से भारतीय सेना ने निशाना बनाया। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि दुश्मन पक्ष की तरफ और ज्यादा नुकसान हुआ है।

सेना के सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना में आतंकियों की घुसपैठ में भारतीय सेना की तरफ से मदद की कोशिश के दौरान आतंकी शिविरों पर सेना की तरफ से धावा बोला गया। सेना ने आतंकी कैंपों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया।

सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में नियंत्रण
रेख से लगते टंगधार सेक्टर के विपरित नीलम घाटी में चार आतंकी शिविर बने हुए थे। आर्टिलरी गन हमले में चार से पांच पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने के अलावा कई और के घायल होने की रिपोर्ट्स है।

खुफिया इनपुट्स के बाद पीओके में बड़ी कार्रवाई

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आतंकियों की काफी तादाद में होने की खास इनपुट्स मिलने के बाद पिछली रात को भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले जुरा, अथमुकम और कुंदलसाही में आतंकी शिविरों को निशाना बनाया।

रक्षामंत्री ने की आर्मी चीफ से बात

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के टंगधार सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन के बाद की गई कार्रवाई के बाद बनी स्थिति को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत से बात की है। रक्षामंत्री व्यक्तिगत तौर पर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। इसके साथ ही, आर्मी चीफ से रक्षामंत्री ने कहा कि वे उन्हें अपडेट्स देते रहें।

पाकिस्तान ने भारत की तरफ से की गई सैन्य कार्रवाई को माना है। पाकिस्तान ने कहा कि भारत की तरफ से की गई कार्रवाई में एक पाक सैनिक मारे गए जबकि तीन नागरिक की मौत हुई है। इसके साथ ही, पाकिस्तान ने 9 भारतीय जवानों को मारने का दावा किया है।


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :