मोदी सरकार को वापस लेने होंगे काले कानून- राहुल गांधी

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

मोदी सरकार को वापस लेने होंगे काले कानून- राहुल गांधी

Anjali Yadav 27-11-2020 16:14:21

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



नई दिल्ली: पंजाब से चले किसानों का काफिला अब दिल्ली पहुंच चुका है. सरकार की इजाजत के बाद किसान टिकरी बॉर्डर के रास्ते दिल्ली की सीमा में प्रवेश कर गए. इसी बीच कृषि कानून 2020 के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है. राहुल गांधी का कहना है कि सरकार को किसानों की मांग माननी पड़ेगी और काले कानून वापस लेने होंगे.


राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''PM को याद रखना चाहिए था जब-जब अहंकार सच्चाई से टकराता है, पराजित होता है। सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे किसानों को दुनिया की कोई सरकार नहीं रोक सकती। मोदी सरकार को किसानों की माँगें माननी ही होंगी और काले क़ानून वापस लेने होंगे। ये तो बस शुरुआत है!''



उधर, दिल्ली पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के नौ स्टेडियमों को अस्थायी जेल बनाने के लिए राज्य सरकार से अर्जी लगाई थी.
लेकिन, दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस की इस अर्जी को नामंजूर कर दिया.


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, 'केंद्र सरकार को किसानों की मांगें माननी चाहिए. किसानों की मांग वाजिब है.' उन्होंने कहा कि किसानों को जेल में नहीं डाला जा सकता. इसलिए स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की दिल्ली पुलिस की अर्जी को दिल्ली सरकार ने ठुकरा दिया है.



बता दें कि पंजाब से चले किसान हरियाणा के रास्ते दिल्ली आ रहे हैं. देर रात तक किसान पानीपत तक पहुंच गए थे, अब किसान दिल्ली बॉर्डर में प्रवेश कर चुके हैं. शुक्रवार सुबह पुलिस और किसानों के बीच सिंधु बॉर्डर पर झड़प भी हुई, पुलिस ने किसानों को वापस जाने को कहा. बवाल बढ़ने के बाद किसानों को दिल्ली के बुराड़ी में मौजूद निरंकारी ग्राउंड में प्रदर्शन करने की इजाजत दी गई है. हालांकि, किसान इस दौरान दिल्ली के किसी और इलाके में नहीं जा सकेंगे. साथ ही इस दौरान पुलिस किसानों के साथ ही रहेगी.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :