अगर राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली ‘टर्टल’ को पूरे देशभर में नहीं दिखाया तो बेकार है उसको दिया अवार्ड : संजय मिश्रा

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

अगर राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली ‘टर्टल’ को पूरे देशभर में नहीं दिखाया तो बेकार है उसको दिया अवार्ड : संजय मिश्रा

Deepak Chauhan 09-01-2020 16:51:34

वेटरन एक्टर संजय मिश्रा के मुताबिक राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली ‘टर्टल’ को पूरे देशभर में दिखाया जाना चाहिए। संजय ने कहा कि अगर यह लोगों को जागरूक करने के लिए नहीं दिखाई गई तो पुरस्कार वेस्ट हो जाएगा। गौरतलब है कि फिल्म ने 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बेस्ट राजस्थानी फिल्म का खिताब अपने नाम किया था।


एक रुपए हो फिल्म का टिकट

फिल्म 'टर्टल' राजस्थान के गांवों में जारी पानी की समस्या पर आधारित है। उन्होंने कहा कि सरकार इस फिल्म की स्क्रीनिंग देशभर में करे और बच्चों को यह फिल्म दिखाई जाए। इतना ही नहीं उन्होंने सलाह दी कि छात्रों से इस फिल्म
के लिए केवल एक रुपए टिकट लिया जाए, इससे फिल्म के निर्माताओं को प्रोत्साहन मिलेगा।


असल घटना पर आधारित है फिल्म

बताया जा रहा है कि यह फिल्म राजस्थान के गांव देहलोद निवासी रामकरण चौधरी के जीवन पर आधारित है। फिल्म में मुख्य किरदार संजय मिश्रा ने निभाया था। 'टर्टल' 66वें फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट राजस्थानी फिल्म चुनी गई थी।

संजय मिश्रा ने साल 1995 में 'ओह डार्लिंग! ये है इंडिया' से फिल्मी पारी की शुरुआत की थी। उन्हें कॉमेडी फिल्म 'गोलमाल', 'धमाल' और 'ऑल द बेस्ट' से खासी पहचान मिली थी। संजय को फिल्म 'आंखों देखी' के लिए बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स का खिताब भी मिल चुका है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :