बंगाल की 3 और उत्तराखंड की एक सीट पर मतगणना है जारी

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

बंगाल की 3 और उत्तराखंड की एक सीट पर मतगणना है जारी

Abhishek sinha 28-11-2019 11:00:33

पश्चिम बंगाल की तीन और उत्तराखंड की एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. शुरुआती रुझानों में करीमपुर में टीएमसी को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है तो वहीं कलियागंज से बीजेपी प्रत्याशी आगे है। 

पश्चिम बंगाल की करीमपुर, खड़गपुर सदर और कालियागंज सीट पर सोमवार को वोट डाले गए थे। इन तीनों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। उत्तराखंड की पिथौरागढ़ सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर देखने को मिल रही है। 

शुरुआती रुझान में 3 सीटों पर 3 अलग-अलग पार्टियां आगे चल रही हैं। खड़गपुर सदर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और सीपीआई गठबंधन आगे है तो कालियागंज सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आगे चल रही है. करीमपुर सीट से सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) आगे चल रही है। 

बंगाल की तीन सीटों पर कुल 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी, माकपा और कांग्रेस के प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, वहीं निर्दलीय भी चुनाव मैदान में चुनौती पेश कर रहे हैं। 

कालियागंज सीट कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ राय के निधन के बाद खाली हुई थी जबकि खड़गपुर सीट से पिछली बार विधायक चुने गए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने लोकसभा चुनाव जीतने की वजह से इस्तीफा दे दिया था। 

वहीं करीमपुर की तृणमूल विधायक महुआ मित्रा ने भी कृष्णनगर संसदीय सीट से जीतने के बाद इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद से यह सीटें खाली थीं। 

वहीं उत्तराखंड के पिथौरागढ़ विधानसभा सीट त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल के कद्दावर मंत्री प्रकाश पंत के निधन से खाली हुई थी। इस सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने उनकी पत्नी चंद्रा पंत पर दांव खेला है, तो वहीं उनके मुकाबले के लिए कांग्रेस ने अंजू लुंठी को मैदान में उतारा है। चंद्रा और अंजू के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :