वसुंधरा राजे खेमे ने अपनाई 'वेट एंड वॉच' की रणनीति

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

वसुंधरा राजे खेमे ने अपनाई 'वेट एंड वॉच' की रणनीति

Gauri Manjeet Singh 10-08-2020 12:09:05

राजस्थान में चल रहे सियासी संग्राम के बीच पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे समर्थक फिलहाल वेट एंड वाच की स्थिति में है। हालांकि वसुंधरा राजे समर्थक विधायक पिछले दो दिन से गोपनीय बैठकें कर रहे हैं। वसुंधरा राजे खुद अभी दिल्ली में रहकर राष्ट्रीय नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकातों में जुटी है।

सूत्रों के मुताबिक वसुंधरा राजे समर्थक विधायक पार्टी नेतृत्व पर दबाब बना रहे हैं कि रणनीति साफ करे कि पार्टी की लाइन क्या होगी। क्या सचिन पायलट की मदद से विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान गहलोत सरकार गिराकर भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करना चाहती है। अगर ऐसा है तो किसके नेतृत्व में सरकार बनाने की रणनीति है। वहीं इससे भी बड़ा दबाव वसुंधरा राजे समर्थकों का भाजपा के सचिन पायलट के समर्थन को लेकर है। वसुंधरा राजे राजे समर्थक एक विधायक का कहना है कि पार्टी नेतृत्व को ये साफ करना चाहिए कि क्या पार्टी सचिन पायलट का समर्थन कर रही है, क्या पायलट का साथ देकर पार्टी सरकार गिराना चाहती है। वसुंधरा राजे समर्थक दो विधायकों ने भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा को एक पत्र लिखा है। इसमें वसुंधरा राजे और उनके समर्थकों की उपेक्षा का उल्लेख किया गया है। वसुंधरा राजे ने नड्डा,संगठन महामंत्री बी.एल.संतोष और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के दौरान भी यही बात रखी है।

वसुंधरा राजे समर्थक कोटा संभाग के एक पूर्व मंत्री ने बताया कि
अभी इंतजार इस बात का है कि पार्टी फैसला क्या कर रही है। पायलट को अगर समर्थन देने का फैसला करती है तब विचार करेंगे कि क्या करना है। मंगलवार को विधायक दल की बैठक में रणनीति का खुलासा होने की उम्मीद है,उसके बाद वसुंधरा राजे समर्थक अपना अगला कदम तय करेंगे। इस पूर्व मंत्री का कहना है कि वसुंधरा राजे इस बात से नाराज हैं कि उन्हें बार-बार पार्टी के अंदर कुछ लोग गहलोत की नजदीकी बताकर छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। वे पूरे घटनाक्रम पर एक महीने से चुप हैं। एक महीने तक वे धौलपुर के अपने महल में रहीं और चार दिन पहले दिल्ली गई। वसुंधरा राजे समर्थक विधायक पार्टी की ओर से की जा रही बाड़ेबंदी से भी खुश नहीं है। राज्य के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने भाजपा पर तंज कसा कि वसुंधरा राजे के डर से बीजेपी बाड़बंदी कर रही है ।

यह है वसुंधरा राजे की ताकत

भाजपा के 72 में 35 विधायक ऐसे हैं जिन्हें वसुंधरा राजे का समर्थक माना जाता है । इनमें से 15 से 17 विधायक तो ऐसे हैं जो पूरी तरह से वसुंधरा राजे के फैसले के साथ हैं । उनके लिए वसुंधरा राजे ही आलाकमान है । इन विधायकों को वसुंधरा राजे का कट्टर समर्थक माना जाता है। जिलों में भी वसुंधरा राजे समर्थक नेताओं की तादाद प्रदेश के अन्य नेताओं से कही अधिक है। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :