सचिन पायलट के तेवर नरम, कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं से शुरू की बात

ब्राइडल शावर में आरती सिंह ने मचाई धूम माध्यमिक शिक्षा परिषद UP बोर्ड प्रयागराज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश में पहली बार विदेशी खेल कज़ाक़ कुरेस को लेकर पहले इवेंट और परिचायक कार्यशाला का आयोजन 5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट मैच पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान

सचिन पायलट के तेवर नरम, कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं से शुरू की बात

Gauri Manjeet Singh 10-08-2020 15:35:52

राजस्थान कांग्रेस में उपजे सियासी संकट के ठीक एक महीने बाद पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से संपर्क साधा है। पायलट और उनके 18 करीबी विधायकों ने पिछले महीने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत कर दी थी।

इस मामले से परिचित कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं ने हमारे सहयोगी अखबार 'हिन्दुस्तान टाइम्स' को बताया कि पायलट ने राहुल गांधी से भी मिलने का समय मांगा है। एक नेता ने बताया कि पायलट लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और के.सी. वेणुगोपाल से बातचीत कर रहे हैं। 

इस दौरान, पायलट का रुख पहले के मुकाबले काफी नरम है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि क्या राहुल गांधी सचिन पायलट से मिलने के लिए राजी हैं, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने बताया कि जिस तरह के दोनों नेताओं के संबंध हैं, जल्द ही हो सकता हो सबकुछ ठीक हो जाए।

वहीं, जब पुष्टि के लिए सचिन पायलट से संपर्क किया गया, तो उन्होंने ऐसा कुछ भी होने से मना कर दिया। पायलट गुट के एक विधायक ने कहा
कि रविवार को हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बागियों के वापस लाए जाने से मना कर दिया गया।उन्होंने कहा कि गहलोत की शैली की वजह से ही पायलट ने बगावत की है।

कांग्रेस के उक्त नेताओं में से एक ने कहा कि राजस्थान सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है। कुछ विधायक जोकि पायलट का समर्थन कर रहे हैं, वे अब बेचैन हैं और चाहते हैं कि पार्टी नेतृत्व से बात की जाए।

'आलाकमान से बागी विधायकों की नहीं करेंगे वकालत'

इससे पहले, राजस्थान में रविवार को कांग्रेस के विधायक दल की बैठक हुई थी। गहलोत कैंप के विधायकों ने मांग रखी कि सचिन पायलट और बगावती विधायकों के खिलाफ एक्शन लिया जाए। इस दौरान पार्टी की ओर से राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि वह पार्टी आलाकमान के सामने बागी विधायकों की वकालत नहीं करेंगे।  इसके अलावा, कांग्रेसी विधायकों ने मंत्री शांति धारीवाल के बयान का समर्थन किया, जिसमें कहा गया कि जिन लोगों ने पार्टी के साथ विश्वासघात किया है, उन्हें वापस आने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :