कोंकणा सेन के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुडी कुछ बाते

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

कोंकणा सेन के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुडी कुछ बाते

Sakshi Dobriyal 03-12-2019 13:37:02

कोंकणा सेन शर्मा फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकारा हैं. कोंकणा का फिल्मी करियर शानदार रहा है. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी है. कोंकणा की मां डायरेक्टर-एक्टर अपर्णा सेन हैं और उनके पिता मशहूर पत्रकार मुकुल शर्मा हैं. कोंकणा ने अपनी पढ़ाई कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल और सेंट स्टीफन्स कॉलेज से की. कोंकणा के जन्मदिन पर बता रहे हैं एक्ट्रेस की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कुछ बातें.

फिल्मी करियर की बात करें तो कोंकणा ने 1983 में बंगाली फिल्म इंदिरा से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. बंगाली इंडस्ट्री में उनकी पहली फिल्म एक जे आछे कन्या थी जिसमें वे निगेटिव शेड में नजर आई थीं. एक्ट्रेस ने अपने करियर में तितली, मिस्टर एंड मिसेज अय्यर, पेज 3, ओमकारा, लाइफ इन अ मेट्रो, आजा नचले, वेक अप सिड, एक थी डायन, 7 खून माफ, तलवार और लिपिस्टिक अंडर माए बुर्का जैसी फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में उनके अभिनय की सराहना की गई.


साल
2007 में आई माधुरी दीक्षित की फिल्म आजा नचले में कोंकणा की मुलाकात रणवीर शौरी से हुई. चंद मुलाकातों में ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. दोनों के अफेयर की खबरें उन दिनों सुर्खियों में रहती थीं. अफेयर के दौरान ही कोंकणा प्रेग्नेंट हो गईं. कपल ने इसके बाद शादी करने का फैसला लिया और साल 2010 में वैवाहिक बंधन में बंध गए. शादी के कुछ समय बाद ही कोंकणा ने एक बेटे को जन्म दिया. बेटे का नाम हारून रखा गया. मगर ये शादी ज्यादा दिनों तक मुकम्मल ना हो सकी.

तलाक के बाद भी है अच्छी दोस्ती

साल 2015 में आपसी सहमति से कपल ने तलाक ले लिया. मगर कहा जाता है कि दोनों की बॉन्डिंग में कभी दरार नहीं आई. दोनों आज भी एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं. प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो कोंकणा ने अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता है. उन्हें नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड समेत कई सारे सम्मानों से नवाजा जा चुका है. फिलहाल वे स्कॉलरशिप और कार्गो जैसी फिल्मों की शूटिंग कर रही हैं.



  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :