सुशांत सिंह केस: रिया चक्रवर्ती के बाद भाई शौविक से ED कर रही पूछताछ

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

सुशांत सिंह केस: रिया चक्रवर्ती के बाद भाई शौविक से ED कर रही पूछताछ

Gauri Manjeet Singh 08-08-2020 14:01:52

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती के बाद अब उनके भाई से पूछताछ की बारी है। सुशांत सिंह केस में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती मुंबई स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे हैं, जहां उनसे अब पूछताछ जारी है। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में प्रवर्तन निदेशालय कथित लेन-देने के एंगल से मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है। इससे पहले शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी और कई सवाल पूछे थे। वहीं, जांच के दौरान ये बात सामने आई है कि सुशांत सिंह राजपूत ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती के अकाउंट में भी कई लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं। इसी सिलसिले में अभी ईडी शौविक से पूछताछ कर रही है। 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में 31 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया था। ईडी ने यह केस बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया है। सबसे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग  के मामले में सोमवार (3 अगस्त) को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की। 

शुक्रवार को पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती ने ईडी को एक ऑडिट रिपोर्ट भी सौपी है। इस रिपोर्ट में खार वाले फ्लैट के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें लिखी थीं। रिया ने इस रिपोर्ट में यह भी बताया है कि उन्हें उस फ्लैट के लिए लोन कैसे मिला था। रिया से बहुत से सवाल पूछे गए। सुशांत केस में रिया के भाई शोविक को भी एक अहम कड़ी माना जा रहा है। बताया गया था कि एक कंपनी में सुशांत संग शौविक भी हिस्सेदार थे। ऐसे में इस एंगल पर भी ईडी ने जांच की होगी। इसके अलावा श्रुति ने ईडी के दफ्तर के बाहर आने के बाद कहा कि मैंने
अपना बयान दर्ज करा दिया है और अब मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगी। रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले को स्थानांतरित कर मुंबई पुलिस को सौंपे जाने का अनुरोध किया है। 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई स्थित उनके आवास में फांसी से लटका मिला था। राजपूत के पिता केके सिंह ने चक्रवर्ती और उनके कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ पटना पुलिस में 25 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में धोखाधड़ी करने और अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। 

पिठानी-रितेश से होगी पूछताछ

ईडी ने इस मामले में राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है। पिठानी को शनिवार को पेश होना है। पिठानी एक आईटी पेशेवर है जो सुशांत के साथ उनके कमरे में रह चुका है। बताया जा रहा है कि पिठानी इस समय मुंबई से बाहर है। हालांकि वह मुंबई पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करा चुके हैं। चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से भी पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है।

रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से पूछताछ कर चुकी है ईडी

इससे पहले गुरुवार को ईडी ने सुशांत की लिव इन पार्टनर रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की।  सूत्रों के मुताबिक, उससे रिया की संपत्ति को लेकर दर्जनों सवाल दागे गए। ईडी ने 31 जुलाई को इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह की बिहार पुलिस के समक्ष दर्ज शिकायत के आधार पर प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज की थी। 

क्या हैं रिया पर आरोप

सुशांत के पिता के के सिंह का आरोप है कि रिया ने सुशांत के बैंक खाते से पिछले एक साल में 15 करोड़ रुपये निकाल लिए और उसे ऐसे खातों में डाल दिया, जिसका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था। गौरतलब है कि सुशांत 14 जून को मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :