लखनऊ में 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव के लिए रवाना हुआ सूत्रधार कला संगम का 21 सदस्यीय दल

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

लखनऊ में 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव के लिए रवाना हुआ सूत्रधार कला संगम का 21 सदस्यीय दल

Anupaul 11-01-2020 12:31:49

निखिल कौशल कुल्लू। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 12 से 16 जनवरी तक आयोजित होने जा रहे 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव में सूत्रधार कला संगम का 21 सदस्यीय दल लोकनृत्य व एलोकेशन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए संस्था के महासचिव एवं लोकनृत्य प्रभारी सुंदर श्याम तथा प्राचार्य संगीत अकादमी पं विद्यासागर के नेतृत्व में रवाना हुआ । इस 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव में सूत्रधार कला संगम का यह दल लोकनृत्य व एलोकेशन प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगा । संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संस्था के कलाकार राज्य युवा उत्सव में लगातार पिछले तीन वर्षों से लोकनृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कायम है ।

इनकी कड़ी मेहनत व संस्था के प्रयासों से इन कलाकारों ने राज्य स्तर पर जिला कुल्लू को पुन: विजेता होने का गौरव प्राप्त कर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु इनका चयन हुआ है । इस दल में तरुण कान्त सभरवाल, शुभम सेन, निशांत, पुरुषोत्तम, सन्नी, भूपेन्द्र ठाकुर, कृष्णा, नेहा, उमा, डिंपल, पल्लवी, सुनीता नर्तक,नर्तकी के रूप में तथा टिंकू,
निखिल गायिका,गायक के रूप में तथा पूर्ण चंद, सोहन लाल, सेस राम, गुड्डू,विद्यासागर शर्मा तथा सुंदर श्याम सहयोगी कलाकार,वादक के रूप में लोकनृत्य प्रतियोगिता में तथा कुमार भानु एलोकेशन प्रतियोगिता में इस राष्ट्रीय युवा उत्सव में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगें ।

संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन ने जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी, युवा समन्वयक दीप्ती वैद्या तथा विशेष रूप से उपनिदेशक युवा सेवा एवं खेल विभाग हिप्र सुबोध रमोल का धन्यवाद किया और आशान्वित है कि यह कलाकार हिमाचल प्रदेश को राष्ट्रीय पटल पर भी गौरवान्वित करेंगें । इस दल को 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव को विदा करते समय संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष यनिन्द्र कपूर,उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, प्रैस सचिव राजेश शानू, नाटक प्रभारी अतुल गुप्ता, भण्डार प्रभारी तिलक राज, वित्त सहसचिव जोगेंद्र सिंह, लोकनृत्य सहप्रभारी सीमा शर्मा तथा प्रबन्धक उत्तम चन्द सहित लोक गायक धर्मेन्द्र शर्मा व प्रसिद्ध संगीतकार एसडी कश्यप भी विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

गौतलब है कि सूत्रधार कला संगम वर्ष 1995 से लेकर अबतक 11 बार राष्ट्रीय युवा उत्सव में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चूका है ।    

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :