महिला टी-20 वर्ल्ड कप LIVE : भारत ने डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया, पूनम यादव ने 4 विकेट लिए

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

महिला टी-20 वर्ल्ड कप LIVE : भारत ने डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया, पूनम यादव ने 4 विकेट लिए

Deepak Chauhan 21-02-2020 16:45:04

भारत ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी बार अपना पहला मैच जीत लिया। टीम इंडिया ने शुक्रवार को सिडनी में हुए मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 0000 रन से हराया। भारत की तरफ से पूनम यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं शिखा पांडे और राजेश्ववरी गायकवाड़ ने 1-1 विकेट लिए। इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए थे। भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने 49 रन की पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 000 ओवर में 000 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 51 रन एलिसा हिली ने बनाए जबकि एशले गार्डनर 34 रन बनाकर आउट हुईं। 

शेफाली वर्मा 15 गेंद पर 29 रन की पारी खेली थी। एलिस पैरी की गेंद पर सदरलैंड ने उनका कैच लिया। शेफाली और स्मृति ने पहले विकेट के लिए 4 ओवर में ही 40 रन की साझेदारी की थी। शेफाली ने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। जेमिमा रोड्रिग्ज ने 26 रन का योगदान दिया। वेदा कृष्णामूर्ति 9 रन बनाकर नाबाद रहीं।

स्मृति मंधाना ने 11 गेंद पर 10 रन बनाए

इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिकी और 2 रन बनाकर जोनासेन की
गेंद पर स्टम्प हो गईं। स्मृति मंधाना ने 11 गेंद पर 10 रन बनाए। जेस जोनासेन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर मंधाना को जीवनदान मिला था।

भारत अब तक चैम्पियन नहीं बना

अब तक 6 बार टी-20 वर्ल्ड कप हो चुके हैं। भारत एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंचा है, जबकि ऑस्ट्रेलिया सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीत चुका है। वह मौजूदा चैम्पियन भी है। पिछली बार उसने फाइनल में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था। भारत 3 बार (2009, 2010, 2018) में सेमीफाइनल में पहुंचा है। पिछली बार उसे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी। इस बार टीम के पास खिताब जीतने का मौका है।

दोनों टीमें

भारत: 

हरमनप्रीत कौर(कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़।

ऑस्ट्रेलिया: 

मेग लेनिंग (कप्तान), एलिसा हिली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, एश्ले गार्डनर, एलिस पैरी, रशेल हेन्स, एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, डेलिसा किमिंस, मॉली स्ट्रेनो, मेगन शट।

भारत को ग्रुप स्टेज में 4 मैच खेलने हैं

भारत को इस टूर्नामेंट में ग्रुप-ए में रखा गया है। लीग स्टेज में उसे चार मैच खेलने हैं। इसकी शुरुआत शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया से होगी। इसके बाद भारत को 24 फरवरी को बांग्लादेश, 27 फरवरी को न्यूजीलैंड, 29 फरवरी को श्रीलंका से भिड़ना है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :